नेरवा में नशे के बढ़ते कारोबार पर पुलिस गंभीर

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। एसपी शिमला मोनिका भंटूगुरु ने अपने दो दिवसीय चौपाल दौरे के दौरान नेरवा चौपाल व कुपवी थानों का निरिक्षण कर थानाध्यक्षों से थानों में आपराधिक, नशे से सम्बंधित एवं अन्य विषयों पर फीडबैक लिया।

इस दौरान उन्होंने व्यापार मंडल नेरवा एवं आम लोगों के साथ एक बैठक कर लोगों की समस्याएं सुनी एवं ट्रैफिक व कानून व्यवस्था को लेकर सुझाव भी मांगे।

व्यापार मंडल नेरवा ने एसपी मोनिका से आग्रह किया कि सीमान्त थाना होने के चलते नेरवा थाने में स्टाफ बढ़ा कर उत्तराखंड बॉर्डर पर गश्त और नाकाबंदी तेज की जाए, ताकि नशे के अवैध कारोबार पर रोक लग सके।

इस दौरान नेरवा की ट्रैफिक व्यवस्था पर भी चर्चा की गई। नेरवा में नशे के बढ़ते कारोबार पर उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में पूरी तरह गंभीरता से काम कर रही है।

पूरे जिला शिमला में इस साल बीते साल से कई गुना ज्यादा मामलों में नशे के कारोबारियों के हवालात भेजा गया है।

नेरवा में भी अब तक एनडी एंड पीएस के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हुए हैं। एसडीपीओ चौपाल राज कुमार की अगवाई में पुलिस बेहतरीन कार्य कर रही है, जिसके नतीजे सामने भी आ रहे है।

एसपी ने बैठक में मौजूद महिलाओं से घरेलू हिंसा पर भी फीडबैक लिया एवं लोगों से आग्रह किया कि कहीं पर भी घरेलू हिंसा की जानकारी हो तो इसकी सूचना पुलिस को दें।

उन्होंने कहा कि पुलिस का नाक, आँख, कान और मुंह आम पब्लिक होती है। यदि समाज का प्रत्येक व्यक्ति इस मामले में अपनी भागीदारी निभाए तो यह बुराई जड़ से समाप्त हो सकती है।

उन्होंने कहा कि नशे के जाल में फंस चूका कोई युवा या व्यक्ति यदि वापस अपनी जिंदगी में लौटना चाहता है तो पुलिस उसकी हर संभव मदद करने को हर वक्त तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: