नरेन्द्र बरागटा प्रदेश की राजनीति में अग्रिम पंक्ति के नेताओं में थे शामिल : भारद्वाज

Spread with love

शिमला। नरेन्द्र बरागटा प्रदेश की राजनीति में अग्रिम पंक्ति के नेताओं में शामिल थे तथा शिमला जिला में पार्टी को मजबूती प्रदान करने में नरेन्द्र बरागटा का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

यह बात आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नरेन्द्र बरागटा के अंतिम संस्कार कार्यक्रम के उपरांत कही।

उन्होंने कहा कि सेब की आर्थिकी को सुदृढ़ करने में नरेन्द्र बरागटा का योगदान भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के बागवानों के हक के लिए नरेन्द्र बरागटा प्रत्येक मोर्चे पर डटे रहते थे।

उन्हीं के परिश्रम स्वरूप प्रदेश के बागवानों को नवीनतम किस्म के पौधों तथा बागवानी की कई आधुनिक योजनाएं प्राप्त हुई, जिससे आज जिला शिमला के साथ-साथ प्रदेश के बागवानों ने भी राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान कायम की है।

उन्होंने बागवानों को बागवानी योजनाओं का भरपूर लाभ दिलवाया, जिससे बागवानों की आर्थिकी सुदृढ़ हुई है।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि उनके जाने से प्रदेश की राजनीति में उनकी कमी खलेगी वहीं जिला शिमला में सेब की आवाज बागवानों के हितैषी तथा कर्मठ नेता व कार्यकर्ता का अभाव अवश्य महसूस किया जाएगा।

इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री राजीव सैजल, वन मंत्री राकेश पठानिया, सांसद सुरेश कश्यप, सांसद इंदु गौस्वामी, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, ठियोग के विधायक राकेश सिंघा, प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, उप-महापौर शैलेन्द्र चौहान तथा पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने आज मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा को उनके पैतृक स्थान टेटोली कोटखाई में भावभीनि श्रद्धाजंलि अर्पित की तथा उनके परिवार को इस दुख की घड़ी को सहन करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: