नव मतदाता मिशन 2024 की सफलता में निभाएंगे अहम भूमिका : यतीश्वरानंद

Spread with love

पथरी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए प्रेरित करते हुए मतदान करने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि नव मतदाता मिशन 2024 की सफलता में अहम भूमिका निभाएंगे।

बृहस्पतिवार को ग्राम कटारपुर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा उत्तराखण्ड द्वारा नव मतदाता सम्मेलन हुआ जिसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करने को लेकर जागरूक किया।

उन्होंने उन्हें पहली बार मतदान करने के लिए भी जागरूक किया। स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि देश में पहली बार वोट देने वाले वोटरो की संख्या एक करोड के लगभग है। उन्होंने युवाओ से कहा कि आपका एक वोट देश की दशा और दिशा तय करेगा।

उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई दी और कहा कि आज का दिन भारत के जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाने का है। उन्होंने अयोध्या में हुए श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह अवसर 500 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संभव हुआ है।

ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष डॉ प्रदीप चौधरी ने कहा कि यह उन लोगों को भी मतदाता के रूप में रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन है जो अभी तक मतदाता नहीं बने है। आपके ऊपर विकसित भारत की जिम्मेदारी है यह नवमतदाता को नमन करने का कार्यक्रम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: