अनिरुद्ध सिंह ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पीरन और सामुदायिक रसोई घर देवठी का किया उद्घाटन

Spread with love

शिमला। पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पीरन के 42 लाख रुपए से नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया तथा जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में विकास के हर संभव प्रयत्न किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पीरन में दो चिल्ड्रन पार्क बनाए जाएंगे जिनमें ओपन एयर जिम तथा बच्चों के लिए झूले लगाए जाएंगे।

उन्होंने नाल्टा भटोला पुल निर्माण के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। इस दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पिरन के छात्र छात्राओं ने इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
इससे पूर्व उन्होंने विकासखंड मशोबरा की ग्राम पंचायत सतलाई के ठुण्ड गांव में लोगों की समस्याएं सुनी।

इस दौरान ग्राम पंचायत प्रधान रंजना कमल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा गांव की समस्याओं से अवगत करवाया। इसके अतिरिक्त पंचायत घर सतलाई के नए भवन का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने महिला मंडल ठुण्ड के भवन निर्माण के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की तथा भूमिका महिला मंडल के लिए 50 हजार रुपए देने की घोषणा की।

उन्होंने ग्राम देउठि में तीन लाख रुपए से निर्मित सामुदायिक भवन की रसोई का उद्घाटन किया और कहा कि देउठि मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

धाली भागरा मे जन समस्याएं सुनने के उपरांत उन्होंने धाली से भागरा स्कूल तक सड़क निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार रुपए देने की घोषणा की। मुख्य सड़क से हेतराम के घर तक सड़क निर्माण के लिए 50 हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने महिला मंडल धाली भागरा के लिए 25 हजार रुपए, युवक मंडल शिवा ग्रुप के लिए 25 हजार रूपए तथा सांस्कृतिक कला मंच के लिए 25 हजार रुपए देने की घोषणा की।

गांव चलोग मे जन समस्याएं सुनने के उपरांत उन्होंने कहा कि सामुदायिक भवन चलोग् के निर्माण के लिए तीन लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। महिला मंडल चलोग की महिलाओं को ड्रेस के लिए 25 हजार रुपए देने की घोषणा की तथा रेन शेल्टर निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपए देने की घोषणा की।

उन्होंने भटोला गांव में भी जन समस्याएं सुनी। इसके उपरांत उन्होंने तराई गानिया तथा शलोट् मे भी जन समस्याएं सुनी और अधिकतर जन समस्याओं का निपटान मौके पर ही किया तथा शेष जन समस्याओं के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए कि शीघ्र अति शीघ्र इनका निपटान करें ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: