मॉलरोड के समीप दुकान में लगी आग, टला बड़ा हादसा

Spread with love

शिमला। राजधानी शिमला के मॉल रोड के समीप एक बार फिर आगजनी की घटना हुई है। घटना में दुकान के जूते जल गए हैं। घटना के कारणों का अभी पता नहीं लगा है पर जानकारी के अनुसार शॉर्ट सर्किट कारण माना जा रहा है।

रात समय करीब 3:15 बजे शेरे पंजाब के पास राजा ज्ञान नाथ भवन 7इलेवन मार्केट लोअर बाजार की पहली मंजिल जिसमें वुडलैंड के जूते का स्टोर है, उसमें आगजनी हुई है।

आग में जूते जलने से अनुमान के अनुसार लाखों का नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड माल रोड के 2 टेंडर मौके पर पहुंचे। बालूगंज तथा छोटा शिमला से भी एक-एक फायर टेंडर आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचे।

फायर ब्रिगेड ने करीब आधे घंटे में आग को बुझा लिया। अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। वुडलैंड के मैनेजर मदन लाल भी मौके पर पहुंचे।

इस आगजनी में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, केवल माली नुकसान हुआ है। नुकसान का आंकलन सम्बंधित विभाग द्वारा किया जा रहा है।

रात को जब आगजनी की घटना हुई तब लोग सो रहे थे। स्थानीय लोगों को जब आग लगने का पता लगा तो मामले की सूचना पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी गयी।

मौके पर पुलिस व अग्निशमन के कर्मचारियों ने पहुंच कर आग पर काबू पाया।

इससे पहले भी मॉलरोड पर बीते सप्ताह एक रेस्टोरेंट में आग लगी थी। तब भी समय पर आग पर काबू पाया गया था और बड़ा हादसा होने से बच गया था।

अग्निशमन विभाग त्यौहारों के मद्देनजर लोअर बाजार में हर रोज मॉकड्रिल करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: