कोविड प्रोटोकॉल को सुनिश्चित बनाएं लोग : उपायुक्त

Spread with love

भीड़ वाले रूट पर चलेंगी अतिरिक्त बसें

चंबा। जिले में 45 वर्ष की आयु से कम लोगों में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के दृष्टिगत उपायुक्त डीसी राणा ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल को सुनिश्चित बनाने को कहा है ।

उपायुक्त ने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं । लोग कोविड वायरस को हल्के में ना लेते हुए विशेष सावधानी रखें ।

उपायुक्त ने कहा कि बसों में पचास प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन सुनिश्चित बनाने के लिए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और क्षेत्रीय प्रबंधक हिमाचल पथ परिवहन निगम को निर्देश दिए गए हैं ।

जिले में अधिक भीड़ वाले पर रूट पर अतिरिक्त बसें चलाने को कहा गया है ।

उन्होंने यह भी कहा कि जिला आपदा प्रबंधन द्वारा गत दिनों संक्रमण से एहतियातन नए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं ।

इसके तहत नो मास्क नो सर्विस व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन सुनिश्चित बनाने को कहा गया है । पूर्व में जारी आदेशों के तहत किसी भी तरह के आयोजन या कार्यक्रम के लिए संबंधित एसडीएम की अनुमति आवश्यक है ।

उल्लंघन की अवस्था में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई सुनिश्चित होगी । इसके अलावा अधिकारियों को सरकार द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं ।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में बढ़ रहे संक्रमण का मुख्य कारण सामाजिक कार्यक्रमों के दौरान नियमों का पालन नहीं पाया गया है । उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम से निगरानी व्यवस्था को और पुख्ता बनाने को कहा गया है।

उपायुक्त ने कहा कि सभी धार्मिक संस्थानों में सावन अष्टमी के दौरान केवल पूजा अर्चना को छोड़कर अन्य सभी कार्यकलापों को पूर्णता निषेध रखा गया है ।
डीसी राणा ने लोगों से कोविड वैक्सीन लगवाने का भी आह्वान किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: