कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने पर कल कैबिनेट में हो सकता है फैसला

Spread with love

शिमला। प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक लगाया गया है। कर्फ्यू बढ़ाने पर कल होने वाली मन्त्रिमण्डल की बैठक में फैसला लिया जा सकता है।

उम्मीद जताई जा रही है कि राज्य में कोरोना कर्फ्यू को कुछ दिनों के लिए और बढ़ाया जा सकता है। कोरोना कर्फ्यू लगाने के बाद प्रदेश में कोरोना के मामलों में काफी कमी आयी है।

7 मई को राज्य में 4190 कोरोना के मामले रिपोर्ट हुए थे और 56 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी।

वहीं आज 23 मई को प्रदेश में 24 घंटों में कोरोना के नए मामले घट कर 1309 रह गए हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 59 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है।

कोरोना के मामलों में बेशक काफी कमी आयी है पर मरने वालों के आंकड़े कम नहीं हो रहे। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी इस बाबत चिंता जता चुके हैं।

इसी लिए उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना कर्फ्यू को कुछ समय के लिए बढ़ाया जा सकता है।

वहीं व्यापारियों के दवाब को देखते हुए शायद अन्य दुकानों को भी सप्ताह में 2-2 दिनों के लिए खोलने की अनुमति प्रदान की जा सकती है।

अभी आवश्यक वस्तुओं के अलावा हार्डवेयर की दुकानें हफ्ते में दो दिन मंगलवार व शुक्रवार को 3-3 घंटों के लिए खोली जा सकती हैं।

ज्ञात हो कि पिछले साल भी जब लॉक डाउन में ढील देना शुरू की गई थी तो अलग अलग दुकानों को सप्ताह में अलग अलग 2 दिनों के लिए खोला गया था ताकि बाजारों में ज्यादा भीड़ ना होने पाए।

वहीं उम्मीद है कि अभी परिवहन सेवाओं को शायद शुरू नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रदेश में पहले 7 मई की सुबह से 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था । 17 मई को कर्फ्यू को 26 मई तक बढ़ा दिया गया था।

वहीं अब 24 मई को कैबिनेट की बैठक होगी जिसमें कर्फ्यू को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: