नॉलेज हब चुराह में मिल रही अच्छी शिक्षा सुविधाएं

Spread with love

शिमला। वेदांत फाउंडेशन के द्वारा चलाए गए कोचिंग इंस्टीट्यूट नॉलेज हब चुराह में पढ़ाई करने आ रहे बच्चों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

नॉलेज हब चुराह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियाँ तथा 12वीं कक्षा तक की ट्यूशंस देता है। वेदांत फाउंडेशन के चेयरमैन अभी शर्मा ने बताया कि नॉलेज हब चुराह उनके द्वारा 1 मई को शुरू किया गया था जिसे लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है।

उन्होंने हमेशा शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए कार्य करने का प्रयास किया है। अभी शर्मा ने बताया नॉलेज हब चुराह में 12वीं की स्तर के सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां करवाई जाती है।

यह तैयारियां जरूरतमंद बच्चों के लिए जिनके माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं है या फिर जो बेहद गरीब परिवार से आते हैं उनके लिए बिल्कुल निशुल्क है।

अभी शर्मा इंस्टिट्यूट में पढ़ा रहे अध्यापकों को इतने कम समय में अपने इंस्टिट्यूट की सफलता का सारा श्रेय देते हैं। वह कहते हैं कि उन्होंने सिर्फ इसकी शुरुआत की थी किंतु इसे सफल बनाने में सबसे बड़ा हाथ उनके अध्यापकों का है जो बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं।

जिस वजह से भारी संख्या में अभिभावक अपने बच्चों को संस्थान पढ़ने भेजते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी नॉलेज हब चुराह में चल रहे टेट परीक्षा की बैच में 9 बच्चों में से सभी 9 बच्चों ने टेट क्वालीफाई करके नॉलेज हब चुराह का नाम और ऊपर उठाया था।

नॉलेज हब चुराह में शिक्षा के स्तर को देखकर बच्चों के अभिभावक भी बहुत खुश दिखाई दिए। अभिभावक पंकज कुमार का कहना है कि नॉलेज हब चुराह हमारे क्षेत्र में किसी बड़े शहर के कोचिंग इंस्टिट्यूट की तरह अपना स्तर बना रहा है जो हमारे क्षेत्र के लिए भी गर्व की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: