खेल और खिलाड़ियों के अनुरूप बने खेल नीति : राणा

Spread with love

सुजानपुर। हर वर्ग की पैरवी करके हर वर्ग के बीच अपनी पैठ मजबूत करने वाले प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा बैरी क्षेत्र में क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।

राणा ने समापन समारोह में उमड़े युवाओं के टोले को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल में सुजानपुर का नाम देश और दुनिया में बने, ऐसी कामना वह करते हैं। राणा ने बैरी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए तीन हजार रूपये की सहयोग राशि देकर युवाओं को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया।

इस आयोजन में क्षेत्र के करीब 20 टीमों ने भाग लिया। राणा ने समापन समारोह में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए जितने प्रयास होने चाहिए थे।

बीजेपी सरकार खेल और खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने वाली नीति बनाने में नाकाम रही है। जिस कारण से खेल प्रतिभाएं प्रदेश में लगातार कुंठित, प्रताडि़त हो रही हैं। जो कि खेल प्रतिभाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने जैसा है।

राणा ने कहा कि खेल संघों की कमान खिलाडिय़ों में से ही किसी को मिले तो खेल और खिलाडिय़ों के अनुरूप नीतियां बन सकती हैं लेकिन जिस तरह खेल संघों की बागडोर का सरकारीकरण हुआ है उससे खिलाडिय़ों के हितों से लगातार खिलवाड़ हो रहा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर पब्लिसिटी सरकार बन कर रह गई है। यथार्थ के धरातल पर कुछ हो या न हो लेकिन बीजेपी पब्लिसिटी स्टंट पर विश्वास करते हुए करोड़ों रूपया विज्ञापनों, होर्डिगों पर खर्च कर रही है।

वास्तव में यह खर्चा हर वर्ग में प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए होना चाहिए लेकिन बीजेपी ऐसा न करके अधिकांश बजट पब्लिसिटी स्टंट पर खर्च कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: