कश्मीरी गेट मेट्रो को मिला पहला रिटेल हब, लाखों यात्रियों को मिलेगी मदद

Spread with love

नई दिल्ली। उत्तर भारत के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर, एल्डेको समूह ने ‘एल्डेको जंक्शन’, कश्मीरी गेट का पहला और एकमात्र रिटेल हब लॉन्च किया। यह परियोजना कपूर डेवलपर्स के साथ साझेदारी में विकसित की गई है।

रिटेल बिज़नेस के लिए समर्पित 45,000 वर्ग फुट का यह क्षेत्र, कश्मीरी गेट पर पहला और एकमात्र रिटेल हब है, जो इस मेट्रो लाइन से यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों को लाभान्वित करने के लिए तैयार है।

एल्डेको जंक्शन का उद्घाटन दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने पंकज बजाज, प्रबंध निदेशक, एल्डेको ग्रुप और रोहित किशोर, सीईओ, एल्डेको ग्रुप तथा अमर कपूर, सीईओ, कपूर डेवलपर्स की उपस्थिति में किया।

इस अवसर पर बोलते हुए मंगू सिंह ने कहा कि, “1997 में यह क्षेत्र बहुत अव्यवस्थित था; आज हम जो देख रहे हैं वह पूरी तरह बदला हुआ रूप है। मैं एल्डेको टीम को धन्यवाद देना चाहता हूँ और इस क्षेत्र और उसके आसपास के इलाके को विकसित करने के लिए उन्हें बधाई देता हूं।

रोजाना लाखों यात्री कश्मीरी गेट मेट्रो लाइन की सेवाएं लेते हैं। हमारा संबंध यात्रियों को लाने- ले जाने और हमारी सुविधाएँ प्रयोग करते हुए उन्हें होने वाले अनुभवों से है। यह केवल मेट्रो में यात्रा करने तक सीमित नहीं है, इसके कई भाग हैं; जिसमें से एक है कि यात्री मेट्रो परिसर में प्रवेश करते ही क्या अनुभव करता है।

यह महत्वपूर्ण है कि एक यात्री का अनुभव अच्छा हो। मुझे पूरा विश्वास है कि यह विस्तार यात्रियों के अनुभव को और बेहतर बनाएगा”।

इस रिटेल हब में केएफसी और मार्केट 99 जैसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध ब्रांड पहले से ही कार्यरत हैं और शुभारंभ होने के बाद स्केचर्स, चायोज, आधार सेंटर और रिलैक्सो जैसे कुछ बड़े ब्रांड जल्द ही खुल रहे हैं।

इस परियोजना को एल्डेको ने कपूर डेवलपर्स के साथ साझेदारी में विकसित किया है। “हम यात्रियों और इस क्षेत्र के आस-पास रहने वाले लोगों के लिए रिटेल और फुरसत के लिए एक डेस्टिनेशन बनाना चाहते थे। अभी तक, हम कुछ जाने- माने ब्रांड्स प्राप्त करने में सफल रहे हैं।

हमारे पास 8000 वर्ग फुट का फूड कोर्ट, आधार पंजीकरण केंद्र है, और हम कई अन्य ब्रांड्स के साथ भी बातचीत कर रहे हैं। हमारा प्रयास एल्डेको जंक्शन के परिसर में कदम रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति को एक अच्छा अनुभव प्रदान करना है।” कपूर डेवलपर्स के सीईओ अमर कपूर ने कहा।

एल्डेको जंक्शन के बारे में बोलते हुए, एल्डेको ग्रुप के सीईओ रोहित किशोर ने कहा कि, “हमने इस परियोजना को 2019 में शुरू किया था, हमारा उद्देश्य था कुछ अलग, कुछ नया करना। इस भीड़-भाड़ वाले शहर में जहाँ हर कोई जल्दी में रहता है, हमने एक पारिवारिक डेस्टिनेशन बनाने का सपना देखा जहां यात्री अपने थके हुए पैरों को आराम दे सकें और ब्रेक ले सकें।

एल्डेको जंक्शन एक ऐसी ही जगह है, जो खाने- पीने, मनोरंजन और फुरसत के पल गुज़ारने के लिए वन-स्टॉप शॉप है। यह तो बस यात्रा की शुरुआत है। हमारे पास कुछ प्रसिद्ध ब्रांड हैं लेकिन हमें इस जगह को इसी तरह बनाए रखना है और यह सुनिश्चित करना है कि आने वाले परिवार सुरक्षित महसूस करें और यहाँ आने पर आनंद ले सकें। हमें लगता है कि समय के साथ हम इसमें सफल होंगे।”

इस अवसर पर जी पी बंसल, मुख्य महाप्रबंधक, पीडी, डीएमआरसी भी कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: