वर्तमान सरकार कर्मचारी हितों की रक्षा करने वाली सरकार : सीएम सुक्खू

Spread with love

शिमला। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज यहां जारी प्रेस वक्तव्य में कहा कि राज्य के सरकारी स्कूलों में आउटसोर्स पर नियुक्त कुछ कम्प्यूटर शिक्षकों के मानदेय में इस माह कटौती होने की बातों का कड़ा संज्ञान लिया गया है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर से इस संबंध में बात की गई है और उन्हें कम्प्यूटर शिक्षकों के मानदेय में की गई कटौती के कारणों का पता लगाने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट 2023-24 में वर्तमान राज्य सरकार ने आउटसोर्स पर नियुक्त आईटी शिक्षकों के मानदेय में 2000 रुपये की वृद्धि की है, जो इस बात का प्रमाण है कि वर्तमान राज्य सरकार उनके कल्याण के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।

उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वर्तमान सरकार कर्मचारी हितों की रक्षा करने वाली सरकार है और प्रदेश की आर्थिक स्थिति में जैसे-जैसे सुधार आएगा वैसे-वैसे कर्मचारियों के लम्बित वित्तीय लाभ दे दिए जाएंगे।

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने मंत्रिमण्डल की पहली ही बैठक में पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर लगभग डेढ़ लाख सरकारी कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान की है। इसके साथ ही कर्मचारियों को तीन प्रतिशत मंहगाई भत्ता भी जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: