ज्योति वालिया बनीं इंडियन नर्सिंग काउंसिल की ईसी मेंबर

Spread with love

भारत। देश की सर्वोच्च रेगुलेटरी बॉडी और संस्थानों की पॉलिसी बनाने वाली इंडियन नर्सिंग काउंसिल (INC) नई दिल्ली की 96वीं जनरल बॉडी मीटिंग 30 जून को दिल्ली में हुई।

हिमाचल प्रदेश हेल्थ सर्विसेज डायरेक्टर डॉ अनीता महाजन और हिमाचल प्रदेश नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल शिमला की रजिस्टार ज्योति वालिया ने इस बैठक में भाग लिया जिसमें बहुत से मुद्दों और आगामी परिषद के कार्य को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।

इस दौरान भारतीय उपचर्य परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद सहित ई सी मेंबर का चुनाव भी किया गया जिसमें हिमाचल प्रदेश नर्सेज रजिस्ट्रेशन काउंसिल शिमला की रजिस्ट्रार ज्योति वालिया को इंडियन नर्सिंग काउंसिल दिल्ली का ई सी मेंबर नियुक्त किया गया।

ज्योति वालिया को 42 में से कुल 34 मत पड़े और उनकी जीत का मार्जन सबसे ज्यादा रहा। उन्होंने इस चुनाव में सर्वाधिक मत प्राप्त कर जीत हासिल की।

हिमाचल प्रदेश और उत्तरी भारत के लिए बड़े गर्व की बात है कि पहली मर्तबा हिमाचल प्रदेश से इंडियन नर्सिंग काउंसिल दिल्ली में ई सी सदस्य के रूप में ज्योति वालिया की नियुक्ति हुई है।

उनके ई सी मेंबर नियुक्त होने के बाद हिमाचल प्रदेश में खुशी का माहौल है क्योंकि ई सी मेंबर बनने से हिमाचल के नर्सिंग से जुड़े विषयों और हितों की आवाज उठाना और उनका समाधान कराना अब आसान होगा।

गौरतलब है कि इंडियन नर्सिंग काउंसिल देश की सर्वोच्च रेगुलेटरी बॉडी और संस्थानों की पॉलिसी बनाने वाली संस्था है जिसका कार्य नर्सिंग में जॉब की रूपरेखा बनाना, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नर्सिंग में क्वालिटी प्रोडक्ट तैयार करना, देश के सभी नर्सिंग संस्थानों की मॉनिटरिंग करना, कैडर रिव्यू और वेतनमान पर फोकस करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: