आज से कांग्रेस का जातीय जनगणना कराओ महासम्मेलन

Spread with love

लखनऊ। विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में जुटी कांग्रेस पार्टी ने भाजपा को घेरने के लिए अब जाति जनगणना को मुद्दा बनाया है। यूपी में जातीय जनगणना के मुद्दे पर कांग्रेस के महासम्मेलन की शुरुआत आज आलोपीबाग में हो रही है।

कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग के साथ सामाजिक को साथ लेकर सम्मेलन करने की घोषणा की थी। मंगलवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में गंगापार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा कि सरकार जाति गणना कराने से खुद पीछे हट रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से पिछड़े, दलितों और कमजोरों का हक मारने की फिराक में रहती है लेकिन उसकी इन कारगुजारियों का पर्दाफाश महासम्मेलन में किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में जातीय गणना कराने की पुरजोर मांग की जाएगी। साथ ही सरकार के पीछे हटने पर बड़ा आंदोलन करने का एलान भी किया जायेगा।

सुरेश यादव ने पत्रकार वार्ता में बताया कि सम्मेलन को सफल बनाने का प्रयास किया जायेगा। जिसमें प्रदेश कांग्रेस के अलग अलग प्रांतो से कई दिग्गज नेता सुबह से ही जुटने लगेंगे। सम्मेलन में जिला शहर कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी को शामिल होने का आवाह्न किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: