जनता सड़कों, अस्पतालों में त्रस्त और बीजेपी सरकार रैलियों में मस्त : राणा

Spread with love

हमीरपुर। जनता को सामाजिक न्याय देने में पूरी तरह फेल व फ्लॉप रही बीजेपी के राज में 5 साल से लगातार आम जनता तंग होती आई है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है।

राणा बोले कि अब जब चुनाव सिर पर है तब भी बीजेपी जनता को तंग करने से बाज नहीं आ रही है। प्रदेश भर में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सरकारी मशीनरी को निजी एजेंडे पर रखते हुए सरकारी तंत्र व मशीनरी का भरपूर दुरुपयोग कर रही है।

राणा ने कहा कि एचआरटीसी की करीब-करीब तमाम बसें रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए लगाई जा रही हैं। जबकि दूसरी ओर रूट कैंसिल होने के कारण छात्र व कर्मचारी वर्ग को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बीजेपी कार्यकाल के शुरू दिन से ही स्वास्थ्य सेवाएं हाल-बेहाल हैं। अब जब प्रदेश में वायरल फीवर व स्क्रब टाईफस जैसी घातक बीमारियों ने बच्चों को जकड़ा है तो हालात यह हैं कि मेडिकल कॉलेजों से लेकर सिविल अस्पतालों तक में भर्ती बच्चों को बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। शिशु वार्डों में एक बेड पर दो-दो मरीजों का उपचार हो रहा है और बीजेपी रैलियों में कह रही है कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने बेहतर काम किया है।

उधर ओपीएस के लिए कर्मचारी परेशान हैं। राणा ने कहा कि एनपीएस जब लागू की गई थी तो कर्मचारियों को यह कह कर गुमराह किया गया था कि यह योजना भी ओपीएस की तरह है लेकिन हकीकत में यह निजी कंपनियों को प्रमोट करने व हुकूमत के दम पर पूंजीवाद को स्थापित करने की ओर पहला कदम था।

चारों ओर अन्याय कर रही बीजेपी सरकार के राज में जनता की आवाज या जन आंदोलन को अब बीजेपी की सत्ता का दमनकारी चक्र चहुं ओर कुचल रहा है।

ऐसे में आम आदमी को अब अपने हितों के लिए न्याय मांगने का भी हक भी छीना गया है। राणा ने कहा कि जनहित की नीतियों को कुचलने वाली इस सरकार की रुख्सती को जनता अब तैयार बैठी है।

निहारी महिला मंडल भवन के लिए की एक लाख देने की घोषणा

विधायक राणा सुजानपुर की विभिन्न पंचायतों में जन समस्याएं सुनने, समझने व हल करने के लिए जनता के दरबार घर-घर पहुंचे हुए थे। इसी दौरान उन्होंने निहारी महिला मंडल भवन की मरम्मत निर्माण कार्य के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: