सुक्खू सरकार के कामकाज से संतुष्ट जनता देगी कांग्रेस का साथ : हरिकृष्ण हिमराल

Spread with love

शिमला। लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी क्योंकिं सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने मात्र 15 माह के अल्पकाल में कई जनकल्याणकारी नीतियों और योननाओं से प्रदेश की जनता को लाभ पहुंचाया है। यह जानकारी पार्टी उपाध्यक्ष हरिकृष्ण हिमराल ने जारी एक प्रेस बयान में दी ।

हिमराल ने बताया कि प्रदेश में 15 माह के भीतर सदी की सबसे बड़ी व भयंकर प्राकृतिक आपदा आई जिससे प्रदेश को 10 हजार करोड़ का नुकसान हुआ। इस आपदा से प्रदेश के 22 हजार परिवार प्रभावित हुए और 551 लोगों को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा। लेकिन प्रदेश सरकार ने पूरी ईमानदारी और तत्परता से कार्य करते हुए प्रभावितों की सहायता की।

सीएम सुक्खू और पूरी कैबिनेट के साथ साथ कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता और पदाधिकारी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में दिन रात पहुंचकर प्रभावित परिवारों की सहायता की। इतना ही नहीं सीएम सुक्खू की दूरगामी व दूरदर्शी सोच ने आपदा कानून में संसोधन कर बड़ी राहत पहुंचाई।

सरकार ने आपदा मैनुअल में संशोधन कर क्षतिग्रस्त घरों का पुनर्निर्माण करने के लिए मिलने वाली राहत राशि को 1 लाख 30 हजार से बढ़ाकर 7 लाख रूपए किया।

इसी तरह कच्चे घरों को आंशिक नुकसान होने पर मिलने वाली राशि को 4 हजार से बढ़ाकर एक लाख किया,पक्के घरों को आंशिक नुकसान होने पर मिलने वाली राशि को 6500 से बढ़ाकर एक लाख रुपए किया और दुकान / ढाबे को नुकसान होने पर मिलने वाली राहत राशि को 2500 से बढ़ाकर एक लाख रुपए किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जनता की भलाई व अच्छाई के लिए जानी जाती है। जिसने 15 माह के भीतर ही जनता से किए गए वायदों को पूरा किया है।

चाहे वह OPS की सबसे बड़ी गारंटी हो या फिर महिलाओं को सम्मान निधि के रूप में मिलने वाली 1500 रुपए की राशि या फिर किसानों -बागवानों की फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने और सेब बागवानों को यूनिवर्सल कार्टन और MSP देने की गारंटी को पूरा करने की बात हो।

सभी गारंटियों को तय समय के भीतर पूरा किया है। जिसका परिणाम लोकसभा चुनाव में देखने को मिल रहा है जहां हजारों की संख्या में लोगों का जनसैलाब कांग्रेस के समर्थन में उमड़ रहा है।

हिमराल ने कहा कि सीएम सुक्खू के नेतृत्व में जब कांग्रेस सरकार सत्ता में आई तो प्रदेश का खजाना 75 हजार करोड़ रुपए के कर्ज के साथ खाली था। लेकिन सीएम सुक्खू की दूरदर्शी सोच के चलते मात्र एक साल के भीतर ही 2200 करोड़ रुपए की अत्तिरिक्त आय के साथ उभारा।

पूर्व की भाजपा सरकार ने अपने स्वार्थ और राजनीतिक लाभ लेने के लिए बिना बजट के 900 से ज्यादा संस्थानों को खोलने की घोषणा की थी जिसे प्रदेश की आर्थिक दशा को देखते हुए बंद करना जरूरी था।

उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ देश को धर्म- जाति,मंदिर -मस्जिद और हिन्दू- मुसलमान के नाम पर बांटने का काम करती है। जो इस चुनाव में भी देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की जनता इस बार कांग्रेस सरकार के कामकाज को देखकर वोट करेगी और सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: