प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से जनजातीय क्षेत्रों में खोले गए किसी भी स्कूल को डी नोटिफाई नहीं करने का किया आग्रह

Spread with love

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से जनजातीय क्षेत्रों में खोले गए किसी भी स्कूल को डी नोटिफाई न करने को कहा हैं।

उन्होंने कहा है कि जनजातीय क्षेत्रों की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप पूर्व कांग्रेस की वीरभद्र सिंह सरकार ने इन क्षेत्रों में लोगों की सुविधा विशेष तौर पर छोटे बच्चों की सुविधा के लिए अनेक स्कूल खोले हैं।

यहां बच्चों की संख्या कम हो सकती है। इन्हें बच्चों की कमी की वजह से बंद नही किया जाना चाहिए, क्योंकि यह क्षेत्र ऐसे हैं जो बर्फबारी की बजह से पूरी तरह अस्त व्यस्त हो जाते हैं।

उन्होंने कहा है कि लाहौल स्पीति, किन्नौर, चंबा का पांगी व भरमौर के ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां भारी बर्फबारी की वजह से लोग सड़क,संचार संपर्क से पूरी तरह कट जाते हैं, ऐसे में छोटे बच्चों की शिक्षा दीक्षा प्रभावित होती है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि वह अभी लाहौल स्पीति के दौरे से लौटी हैं और इस क्षेत्र के लोगों ने उनसे इस क्षेत्र में खोले गए किसी भी स्कूल को बंद न करने का आग्रह किया है।

प्रतिभा सिंह ने राज्य सरकार से इन क्षेत्रों में लोगों की भावना के अनुरूप जनहित में किसी भी स्कूल को बंद अथवा ड़ी नोटिफाई नहीं करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: