जेम्स बांड के नाम से मशहूर युवा, दबंग और तेजतर्रार अधिकारी विनीत कुमार का चौपाल में शानदार आगाज

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। युवा, दबंग और तेजतर्रार अधिकारी विनीत कुमार ठाकुर ने खंड विकास अधिकारी चौपाल का कार्यभार सँभालते ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं।

उन्होंने अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले तीन कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर यह सन्देश दे डाला है कि उनके अधीन कार्य करना है तो ड्यूटी के प्रति पूरी तरह पाबन्द रहना पडेगा।

विनीत ने कहा कि कहा कि उनके पास कुछ कर्मचारियों की अनुशासन हीनता की शिकायत आ रही थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए तीन कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गए हैं।

उन्होंने पंचायत कर्मचारियों को अनुशासन में रह कर दस से पांच बजे तक ड्यूटी देने की हिदायत देते हुए लोगों के कार्य समय पर निपटाने के निर्देश जारी किये हैं।

बीडीओ चौपाल विनीत ने दो टूक चेतावनी दी है कि लोगों के कार्य समय पर न होने की शिकायत आने की स्थिति में सम्बंधित कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनहोंने कर्मचारियों को प्रत्येक कार्यदिवस पर नोट कैम ऍप से सुबह दस बजे एवं शाम पांच बजे हाजिरी लगाने के निर्देश जारी करते हुए कहा है कि हाजिरी की प्रक्रिया से छेड़छाड़ करने पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि लोगों विशेष कर गरीब वर्ग के लोगों के कार्य समय पर निपटाना एवं पंचायती राज विभाग के अंतर्गत चल रहे कार्यों को गति देकर समय पर पूरा करना उनकी प्राथमिकता में शुमार रहेगा। साथ ही साथ विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

उन्होंने साफ़ कहा कि विभाग में अनुशासन हीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उल्लेखनीय है कि बीडीओ चौपाल विनीत कुमार ठाकुर के पास कुपवी विकास खंड का अतिरिक्त कार्यभार भी है तथा उनको एक दबंग और तेज तर्रार अधिकारी के रूप में जाना जाता है।

अपनी दबंग और तेज तर्रार छवि के चलते परिचितों और मित्रों में वह जेम्स बांड के नाम से मशहूर हैं। उधर, उप प्रधान एसोसिएशन चौपाल के प्रधान दिनेश घुंटा एवं महा सचिव अमर सिंह चौहान ने बीडीओ चौपाल के निर्देश का स्वागत करते हुए उन्हें पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया है।

तेजतर्रार और दबंग बीडीओ चौपाल विनीत की इस कार्रवाई से एक तरफ चौपाल के पंचायती राज कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है तो दूसरी तरफ आम लोग उनकी इस कार्रवाई से खासे प्रसन्न नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: