शिमला सहित प्रदेश में भारी बर्फबारी, कई हिस्सों में यातयात ठप्प, बिजली गुल, मौसम विभाग ने भारी बर्फबारी की दी है चेतावनी

Spread with love

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। देर रात से शिमला सहित प्रदेश के कुल्लु, लाहुल स्पीति, किन्नौर व चम्बा में भारी बर्फबारी हो रही है और मौसम विभाग ने आगामी तीन घण्टे तक भारी बर्फ़बारी जारी रहने की संभावना जताई है।

शिमला में करीब आधा फुट से ज्यादा बर्फ़बारी हो चुकी है और अभी भी बर्फ़बारी हो रही है जिससे शहर के साथ ही उपरी क्षेत्रों का यातायात ठप्प हो गया है।

लोग सुबह पैदल ही अपने कार्य के लिए जाते नजर आए। इसके अलावा कई हिस्सों में बिजली भी गुल हो चुकी है। बर्फ़बारी के चलते सुबह से लोग घरो में दुबके हैं।

बर्फ़बारी के चलते पूरा प्रदेश ठंड की चपेट में है तापमान में भी भारी गिरवाट आई है।

वहीं बर्फ़बारी होने से शिमला पहुंचे पर्यटक काफी खुश नजर आए। पर्यटकों का कहना है कि वे बर्फ़बारी की उम्मीद लेकर ही शिमला आये थे और देर रात से ही बर्फ़बारी हो रही है। पर्यटक सुबह से ही रिज मैदान पर पहुच रहे हैं।

बता दें कि प्रदेश में भारी बर्फबारी के चलते लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। यातयात के साथ ही कई इलाकों में बिजली गुल हो गई है। हालांकि सड़कों से बर्फ़ हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। जेसीबी बर्फ हटाने के लिए लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: