घनाहट्टी पीएचसी में कोरोना वैक्सीनशन का काम जोरों पर

Spread with love

शिमला। शिमला के साथ लगते घनाहट्टी क्षेत्र की पीएचसी में कोरोना वैक्सीनशन लगाने का काम जोरों पर चल रहा है। यहां वैसे तो कोविड वैक्सीन लगाने का कार्य 28 जनवरी से ही शुरू हो गया था पर 12 मार्च से इस पीएचसी में लगातार वैक्सीन लगाई जा रही है।

यह कार्य डॉ अतुल गौतम और डॉ गुप्ता और सीएचओ श्रद्धा शर्मा की देखरेख में किया जा रहा है।

इस दौरान यह कार्य रविवार को भी किया जा रहा है। यहां वैक्सीन लगाने का लगातार 21 मार्च तक किया जाएगा। उसके बाद नई तारीखों का एलान किया जाएगा।

डॉ अतुल और डॉ गुप्ता ने बताया कि 12 मार्च से आज तक 266 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। कोरोना वैक्सीन उन लोगों को तो लगाई ही जा रही है जिन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है। उसके अलावा ऑन दा स्पॉट रजिस्ट्रेशन करके भी वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके साथ ही फ्रंट लाइन वर्कर्स जिनकी दूसरी डोज लगनी है, उनको भी वैक्सीन लगाई जा रही है।

सीएचओ श्रद्धा शर्मा ने बताया कि 12 मार्च से कोरोना वैक्सीनशन लगाने का कार्य लगातार किया जा रहा है। रविवार को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक 266 लोगों को टिका लगाया जा चुका है।

इसमें 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों का निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं 45 वर्ष से 59 वर्ष के लोग जिनको कोई अन्य बीमारी जैसे शुगर या बीपी है उनको भी फ्री वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक इस पीएचसी में कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद किसी भी मरीज को किसी भी तरह की कोई दिक्कत सामने नहीं आयी है।

श्रद्धा ने बताया कि कोविन सॉफ्टवेयर को वही हैंडल कर रही हैं।

यहां वैक्सीन लगवाने आयी शकुंतला ने बताया कि उनको वैक्सीन लगाने के बाद कोई दिक्कत नहीं आयी। वहीं उन्होंने स्टाफ की तारीफ करते हुए कहा कि यहां वैक्सीन लगाने का कार्य बहुत ही प्यार और सही तरीके से किया जा रहा है।

बुजुर्ग चतरू राम को भी वैक्सीन लगाने के बाद कोई शिकायत महसूस नहीं हुई और उन्होंने भी स्टाफ के व्यवहार पर संतोष जाहिर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: