मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) ने की द्रोण चन्देल के गीत मेरा हिमाचल की लाचिंग

Spread with love

शिमला। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान ने यहां हिमाचल के प्रसिद्ध बाल कलाकार द्रोण चन्देल द्वारा गाए ‘मेरा हिमाचल’ गीत की लाचिंग की । यह गीत बाबी बबलू द्वारा लिखा एवं कम्पोज किया गया है जिसमें संगीत ‘द कैरोन’ ने दिया है जबकि इसका निर्देशन मनोज जतैक किया है।

इसके सम्पादक मनीष ठाकुर एवं स्पर्श वर्मा हैं। इस गीत को शिव सावित्री प्रोडक्शन द्वारा प्रस्तुत किया गया है जिसे टी सीरिज के बैनल तले 6 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा।

11 वर्षीय द्रोण चन्देल जिला शिमला की चोपाल तहसील के बोधना गांव के रहने वाले हैं तथा वर्तमान में सैंट एडवर्ड स्कूल शिमला में छठी कक्षा में पढ़ते हैं।
द्रोण चन्देल हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध बाल कलाकार हैं जिन्होंने दो लघु फिल्में, एक वेब सीरिज तथा एक वीडियो गीत में अपना अभिनय किया है।

इसके अतिरिक्त वह ड्रम बीटिंग के साथ-साथ कैसियो तथा अभिनय भी करते हैं। द्रोण अभी तक 29 स्टेज परफार्मेंस दे चुके हैं। द्रोण की उपलब्धियों के लिए उन्हें कई राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर अवार्ड भी मिल चुके हैं।

कोरोना काल में इस बाल कलाकार ने लोगों को जागरूक करने के लिए ड्रम बजाकर कोरोना से बचाव के सन्देश दिए जिसके लिए ब्राजील की आईएमयुटी युनिवर्सिटी ने उन्हें विशेष रूप से सम्मानित किया।

आजकल वह वालीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक नभ कुमार राजू की अकादमी से अभिनय की बारीकियां सीख रहे हैं।

नरेश चौहान ने द्रोण चन्देल की उपलब्धियों के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल को इस बाल कलाकार पर गर्व है जिसने अपनी कला से देश-विदेश में हिमाचल का नाम रोशन किया है।

इस मौके पर हिमाचल के प्रसिद्ध गीतकार संजय सहोटा, यश चन्देल, रामेश्वर शर्मा, प्रवेश निहाल्टा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: