आबकारी विभाग ने ड्राई डे के दौरान बरामद की 301 बोतलें व 92 लीटर लाहन

Spread with love

हिमाचल। विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत आचार संहिता के दौरान अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए टास्क फोर्स ने 224 बोतले देसी शराब, 64 बोतले अंग्रेजी शराब, 13 बोतल बियर एवं 92 लीटर लाहन बरामद की हैं।

विभाग की इस कार्रवाई से शराब माफिया में हड़कंप मच गया है। जिला सिरमौर में गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने कार्रवाई करते हुए एक परिसर से देसी शराब की 108 बोतलें, 42 अग्रेजी शराब की बोतलें कब्जे में लेते हुए दोषी के खिलाफ नाहन थाना में एफआईआर दर्ज कर आगामी कारवाई की जा रही है।

इसके अतिरिक्त टीम ने जिला कुल्लू में कार्रवाई करते हुए 92 लीटर अवैध शराब।को जब्त कर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत नष्ट किया है। ड्राई डे लागू होने के कारण हिमाचल में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध है।

विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि ड्राई डे की अनुपालना के लिए सभी समाहर्ता क्षेत्र प्रभारी एवं प्रवर्तन प्रभारी एवं जिला नोडल अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी कर दिया गए थे।

ड्राई डे के दौरान लाइसेंस परिसरों में यदि विभाग एवं निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेशों की उल्लंघना पाई जाती है, तो लाईसेंसी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

आयुक्त ने पुनः चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि कोई भी लाईसेंसी किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई करके लाइसेंस को रदद् कर दिया जाएगा।

उन्होंने आम जन से अपील की है कि शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के विरुद्ध निम्न पर शिकायत कर सकते हैं।

टोल फ्री नंबर 1800-180-8062,

ई मेल-vselection2022@mailhptax या

व्हाट्सएप नम्बर -9418611339

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: