डॉ राकेश पंडित बने आरोग्य भारती के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष

Spread with love

ऊना। गत दिवस संपन्न आरोग्य भारती के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मंडल सम्मेलन में डॉ राकेश पंडित को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। इस राष्ट्रीय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ की महामहिम राज्यपाल अनुसूया ऊईके मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय बौद्धिक प्रमुख स्वांत रंजन मुख्य वक्ता एवं भारत सरकार में आयुष मंत्रालय में सचिव डॉ राजेश कोटेचा विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रमुखता से उपस्थित रहे।

इस दो दिवसीय सम्मेलन में देश के सभी प्रांतों से आए 150 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस राष्ट्रीय सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ राकेश पंडित के अतिरिक्त डॉ बी एन सिंह को कार्याध्यक्ष, लखनऊ से प्रो मदनलाल भट्ट एवं नासिक से डॉ अनुराधा नरवाणे को उपाध्यक्ष, मैसूरु से टीएन मंजूनाथ एवं रायपुर से डॉ प्रशांत गुप्ता को सचिव चुना गया।

आरोग्य भारती देशव्यापी सेवा संगठन स्वस्थ जीवनशैली, औषधीय वनस्पतियों के प्रचार-प्रसार तथा पर्यावरण संरक्षण-संवर्धन के लिए जमीनी स्तर पर कार्य कर रहा है।

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के गांव रायपुर सहोड़ां के रहने वाले डॉ. राकेश पंडित आरोग्य एवं पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में विशेष योगदान दे रहे हैं।

बाल्यकाल से संघ की गतिविधियों में शामिल रहे डॉ राकेश पंडित आयुर्वेद विभाग हिमाचल प्रदेश विभिन्न पदों पर रहने के बाद उपनिदेशक के पद से सेवानिवृत्त हुए।

भारत सरकार आयुष मंत्रालय के अंतर्गत नेशनल कमीशन फॉर इंडियन सिस्टम्स ऑफ मैडीसिन के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के पद पर रह चुके हैं। रिटायरमेंट के बाद भी समाज सेवा में निरन्तर सक्रियता से काम कर रहे हैं।

डॉ राकेश पंडित ने आज हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर से भेंट कर स्वास्थ्य के क्षेत्र में चल रही गतिविधियों के बारे में चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: