देना तो‌ दूर, जयराम सरकार में मिली हुई सुविधा छीनने लगी सुक्खू सरकार : जम्वाल

Spread with love

मंडी। प्रदेश मंत्रिमंडल द्वारा बिजली बिलों पर मिल रही सब्सिडी को बंद करने को फैसले पर भाजपा ने कड़ा ऐतराज जताया है। प्रदेश में उपचुनाव और अपनी पत्नी के चुनाव को दो दिन भी नहीं बीते और मुख्यमंत्री ने जनता पर महंगाई का चाबुक चला दिया।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता राकेश जम्वाल ने कहा कि टैक्स अदा करने वालों की सब्सिडी बंद करने की आड़ में लिए‌ गए‌ इस फैसले से आम जनता प्रभावित होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि सुक्खू सरकार आम‌ जमता की जेब से पैसा निकालकर उसे अपने मित्रों पर लुटाएगी।

राकेश जम्वाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में यह जनविरोधी और स्वार्थी सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू अपने चेहतों को फायदा देने के लिए जनता के हितों पर कुठाराघात कर रहे हैं। अपनी सरकार को बचाये रखने के लिए हर एक चहेते को कैबिनेट रैंक से नवाज रहे हैं और अब उनका खर्च उठाने को लिए आम जनता पर बोझ डाल रहे हैं।

राकेश जम्वाल ने कहा कि इस सरकार ने सत्ता में आते ही 1000 से ज्यादा जन सरोकार वाले संस्थान एक झटके में बंद कर दिए। अब धीरे-धीरे जनता से पूर्व जयराम सरकार द्वारा दी सुविधाओं को छीना जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वायदा कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार आज पिछली जयराम ठाकुर सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं को भी लोगों से छीनने लगी है। ऐसे जन विरोधी फैसलों से स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री सुक्खू असंवेदनशील व्यक्ति हैं जिन्हें मात्र अपने लाभ के कुछ नहीं दिखाई देता है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू ने आम जनता को राहत देने वाली हिमकेयर जैसी जनस्पर्शी योजनाओं को डेढ़ साल तक बंद रखा। फिर लोकसभा चुनावों से कुछ दिन पहले उसे शुरू किया। अब इस सरकार ने एक और जन विरोधी फैसला 125 यूनिट बिजली की सब्सिडी को बंद करने‌ का लिया है‌।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सुक्खू झूठे व लालची व्यक्ति हैं। उन्होंने उपचुनावों में लाभ लेने के लिए बड़े समय से चल रही योजनाओं को कार्यान्वित नहीं किया, परंतु जैसे ही उनकी पत्नी का चुनाव सम्पन्न हुआ, उन्होंने जनता पर यह बोझ डालने में 2 दिन नहीं निकलने दिए।

उन्होंने कहा कि हिमाचल कि जनता को रोज ऐसे जनविरोधी निर्णय देखने को मिलेंगे, क्योंकि यह सरकार तानाशाह है। उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार मात्र अपने स्वार्थ साधने के लिए प्रदेश के लोगों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है।

उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार के तानाशाही रवैये देखते हुए भाजपा अब उग्र आंदोलन शुरू करेगी और जनता के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर सड़कों पर उतर कर विरोध दर्ज करवाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: