सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने लिया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा

Spread with love

कुल्लू। सीपीएस सुन्दर सिंह ठाकुर ने आज मणिकर्ण के जच्छनी, बगियांदा, जरी, चौकी, तोश आदी बाढ़ प्रभावित स्थानों का जायज़ा लिया। उन्होंने कहा कि कहा प्रशासन और सरकार पूरी तरह सतर्क, मुस्तैद एवं क्रियाशील है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से लगातार सम्पर्क बनाकर प्रत्येक स्थिति की रिपोर्ट दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि शाट में सब्जी मण्डी का एक भवन पानी में बह गया है फिलहाल के लिए अस्थाई सब्जी मंडी के लिए सुरक्षित स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं।बलादी गांव के 8 परिवार प्रभावित हुए हैं जिन्हे सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

आवश्यक चीजों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने निर्देश दिए कि बलादी तथा चौकी गांव वासियों की भूमी के साथ पानी का बहाव सही करके लोगों की जमीनों को बचाएं।

2 मंदिर को भी नुक्सान पहुंचा है। लोगों की जमीनें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिसके नुकसान का आकलन राजस्व विभाग द्वारा किया जा रहा है,

उन्होंने कहा कि फ्लड मिशन के कार्य के चलते मणिकरण रोड में जो डंगे लगे हैं, उनसे बचाव हुआ है वरना सड़कों की स्थिति इतनी सही न होती। इस पर 38 करोड़ रूपये खर्च किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि मलाणा वन में, डैम साइट में कुल 37 लोग फंसे थे जिनमें से 33 लोगों को एनडीआरएफ तथा होम गार्डस की टीमों द्वारा सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है। 4 लोग टनल में फसे हैं, जो कि सुरक्षित हैं।

यहां पहुंचने के लिए पैदल मार्ग से जाकर एनडीआरएफ की टीमें उन्हे निकालने के लिए कार्य कर रही हैं। स्थानीय लोग भी रेस्क्यू में साथ दे रहे हैं।

इस क्षेत्र में 13 किलोमीटर बिजली लाइन डैमेज हो गई हैं जिसको सुचारू करने का कार्य भी शुरू किया गया है।
उन्होंने तोश में 10 दिनों में फुट ब्रिज बनाकर तैयार करने के भी निर्देश दिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: