कांग्रेस के प्रवक्ता ने किया सिरमौर का अपमान, भाजपा नहीं करेगी बर्दाश्त : तोमर

Spread with love

शिमला। भाजपा प्रवक्ता बलदेव तोमर ने कहा कि कांग्रेस के प्रवक्ता कुशल जेठी को सिरमौर जिले की जनता का अपमान करने हेतु सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा सिरमौर की बेइज्जती को भाजपा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भगवान राम जब रावण का वध करके आए थे तो सिरमौर के लोगों को एक महीने बाद पता लगा था कि भगवान राम ने रावण का वध कर दिया है। इसलिए सिरमौर के लोग एक महीने बाद बूढ़ी दिवाली मनाते हैं। ज्ञात रहे कि आज भी सिरमौर के लोग बूढ़ी दिवाली मनाते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता की इस प्रकार की सिरमौर के बारे में टिप्पणी निंदनीय और अशोभनीय है। उन्होंने कहा कि शायद कांग्रेस के प्रवक्ता भूल गए हैं कि हिमाचल निर्माता एवं प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री स्वर्गीय यशवंत सिंह परमार सिरमौर जिले से नाता रखते हैं।

सिरमौर जिले ने हिमाचल की राजनीति में अग्रिम भूमिका निभाई है। सिरमौर जिला के लोगों के संघर्ष के उपरांत ही हिमाचल को एक स्वतंत्र राज्य बनाया गया था।

कांग्रेस के नेता एवं पूर्व मंत्री गंगूराम मुसाफिर भी इसी जिला से मंत्री रह चुके हैं और वर्तमान में शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप भी इसी जिला से संबंध रखते हैं। इससे पूर्व में वीरेंद्र कश्यप भी सांसद के रूप में शिमला संसदीय क्षेत्र का नेतृत्व कर चुके हैं।

स्वर्गीय यशवंत सिंह परमार के पुत्र कुश परमार भी विधायक की भूमिका में कार्य कर चुके है। सिरमौर गुरुओं की भूमि है और वर्तमान में सिरमौर से कांग्रेस के मंत्री हर्षवर्धन चौहान भी हैं।

सिरमौर जिला में अभूतपूर्व विकास हुआ है। आज सिरमौर के लोग पूरे देश और प्रदेश भर में अहम पदों पर काम कर रहे हैं।

भाजपा कड़े शब्दों में कांग्रेस के प्रवक्ता की निंदा करती है और उनसे एक बार फिर आग्रह करती है कि उनके द्वारा दिए गए बयान के बाद उन्हें जनता से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: