शिमला नगर निगम चुनावों के लिए कांग्रेस पूरी तरह तैयार : राठौर

Spread with love

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि शिमला नगर निगम चुनावों के लिए कांग्रेस पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पार्टी स्तर पर अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत करते हुए राठौर ने पांच राज्यों में हुए चुनाव परिणामों के सवालों पर कहा कि यह चुनाव मुद्दों से हटकर जातिवाद, साम्प्रदायिक धुव्रीकरण पर हुए।

उन्होंने कहा कि अब इन सरकारों को लोगों से किए गए अपने सभी वायदों को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनमत सर्वोपरि है और इसका पूरा आदर व सम्मान किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अलग अलग राज्यों की अलग अलग राजनैतिक परिस्थितियां भिन्न भिन्न होती हैं इसलिए प्रदेश की अन्य राज्यों के साथ कोई भी राजनीतिक तुलना नही की जा सकती।

राठौर ने इस बात से साफ इंकार किया कि पांच राज्यों में हुए चुनाव परिणामों का कोई असर प्रदेश के चुनावों में कांग्रेस पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इन परिणामों का राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस मंथन करेगी।

उन्होने कहा कि देश में आजादी के बाद कई राजनैतिक दल बने और चले भी गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भी बहुत उतार चढ़ाव देखे पर कांग्रेस कभी भी अपनी विचरधारा से नही डगमगाई।

उन्होंने दावा किया कि बहुत जल्द कांग्रेस देश में मजबूती के शिखर पर खड़ी होगी।

राठौर ने कहा कि प्रदेश में चार उप चुनावों में कांग्रेस को शानदार जीत हासिल हुई है और अब नगर निगम चुनावों के बाद विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस को शानदार जीत हासिल होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: