300 यूनिट फ्री बिजली और 1500 रुपये राजस्थान-छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं दे रही कांग्रेस : जयराम ठाकुर

Spread with love

हिमाचल। जब हमने रिवाज बदलने की बात कही तो कांग्रेस के लोगों को लगा था कि ये क्या बोल रहे हैं। क्यों भाजपा की सरकार बननी चाहिए। भाजपा की सरकार इसलिए बननी चाहिए क्योंकि यह हिमाचल और इसके विकास की जरूरत है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ये बातें सराज विधासभा क्षेत्र के केयोलीधार में सराज भाजपा मंडल एसएसी मोर्चा के सम्मेलन में कहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को दिवाली की भी बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यदि हिमाचल में डबल इंजन की सरकार न होती आज जो विकास कार्य इतनी तेजी से हो रहे हैं क्या ऐसा हो पाता। आज ये सभी काम हो रहे हैं क्योंकि दिल्ली और हिमाचल में डबल इंजन की सरकार है।

छत्तीसगढ़-राजस्थान में क्यों नहीं दे रहे 300 यूनिट निशुल्क बिजली और 1500 रुपये

जयराम ठाकुर ने कहा कि आज कांग्रेस गारंटी दे रही है कि हम भी बिजली फ्री देंगे, लेकिन सच बात तो यह है कि आज कांग्रेस की ही गारंटी नहीं है। कांग्रेस केवल लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है। जहां कांग्रेस की सरकार है वहां भी 300 यूनिट फ्री बिजली नहीं दी जा रही है

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के जो मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ से हिमाचल में आकर घोषणा कर रहे हैं वो अपने राज्य में भी महिलाओं को 1500 रुपये नहीं दे रहे हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारें हैं, लेकिन वहां पर भी गारंटी लागू नहीं है।

लोग महसूस कर रहे हैं देश में भी रिवाज बदल गया

जयराम ठाकुर ने कहा कि आज लोग इस बात को महसूस कर रहे हैं कि देश में भी रिवाज बदल गया है और अब हिमाचल में भी नया रिवाज बनेगा जहां लंबे समय तक बीजेपी की सरकार होगी।

मुख्यमंत्री ने गिनवाए वर्तमान सरकार के काम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने बुजुर्गों के लिए 60 साल पेंशन का प्रावधान किया, जबकि कांग्रेस 80 साल से बुजुर्गों को पेंशन देती थी। कांग्रेस सरकार 4 लाख 13 हज़ार लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने पर करीब 400 करोड़ खर्च करती थी।

आज हमारी सरकार 7 लाख 30 हज़ार से ज्यादा लोगों की पेंशन पर 1300 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। जल जीवन मिशन के तहत 8 लाख से ज्यादा नल कनेक्शन लगाए गए। कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही लेकिन यह काम नहीं कर सकी क्योंकि उनकी मंशा ही नहीं थी।

केंद्र औऱ हिमाचल सरकार में अनुसूचित जाति वर्ग का बड़ा योगदान

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र और हिमाचल की सरकार में अनुसूचित जाति के भाई-बहनों का बहुत बड़ा योगदान है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में 17 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं जिनमें से 13 सीटों का प्रतिनिधित्व भारतीय जानता पार्टी कर रही है।

इसके अलावा केंद्र में लोकसभा और राज्यसभा में भी सबसे ज्यादा संख्या में भारतीय जनता पार्टी के सांसद इस वर्ग का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। यदि हमारे अनुसूचित भाई-बहनों के घर पर निशुल्क गैस कनेक्शन पहुंचा है तो इसमें डबल इंजन सरकार की उज्ज्वला और गृहिणी सुविधा योजना का योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: