एसपी मोहित चावला की अगुवाई में अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क प्रणाली में बद्दी पुलिस ने वर्ष 2023 की प्रथम तिमाही में प्रदेशभर में पहला स्थान किया प्राप्त

Spread with love

बद्दी। अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क प्रणाली (CCTNS) में बद्दी पुलिस ने वर्ष 2023 की प्रथम तिमाही में प्रदेशभर में पहला स्थान प्राप्त किया है तथा महिला पुलिस थाना बद्दी ने हिमाचल प्रदेश में महिला थाना की श्रेणी के अंतर्गत प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

इससे पूर्व वर्ष 2022 की वार्षिक रैंकिंग तथा तीन तिमाहियों की रैंकिंग में लगातार बद्दी पुलिस ने पहला स्थान प्राप्त किया था।

सीसीटीएनएस का लक्ष्य पूरे भारत वर्ष में एक व्यापक एवं एकीकृत प्रणाली विकसित करना है जिससे अपराध की जांच और अपराधियों की खोजबीन को सुगम बनाया जा सके।

हिमाचल पुलिस के सभी पुलिस थानों में यह कार्यप्रणाली लागू कर दी गई है तथा प्रथम सूचना रिपोर्ट व उनमें किए जा रहे अन्वेषण को गृह मंत्रालय द्वारा प्रदान किए गए इस सीसीटीएनएस पोर्टल पर दर्ज किया जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने कहा कि बद्दी पुलिस अपने “Citizen First” के आदर्श वाक्य के तहत बीबीएन की जनता को बेहतर सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध है जिसके लिए मानव संसाधनों व आधुनिकरण को अच्छे से संघटित किया जा रहा है जिसमें कि बद्दी पुलिस द्वारा पुलिस की अंतर्निर्मित एपलिकेशन, CCTNS,ITMS,BRISP,E-Beat, ड्रोन से निगरानी, लेबर एपलिकेशन इत्यादि का प्रयोग शामिल है ।

मोहित चावला ने सीसीटीएनएस बद्दी के पर्यवेक्षी अधिकारी लखवीर सिंह, उप-पुलिस अधीक्षक (ली.री) बद्दी, प्रभारी CCTNS आ अशोक कुमार व पूरी टीम को इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई दी तथा भविष्य में भी प्रथम स्तरीय कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया ।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने वर्ष 2022 में भारत के पहाड़ी राज्यों में CCTNS की रैंकिंग में प्रथम स्थान हासिल किया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: