भरानू उत्सव 25 से 28 जनवरी तक होगा आयोजित

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। युवा ग्राम विकास खेलकूद एवं सांस्कृतिक सभा शिल्ला भरानू का एक साधारण अधिवेशन सभा के अध्यक्ष जय लाल हरजेट की अध्यक्षता में भरानू में आयोजित किया गया जिसमें 40 सदस्यों और पदाधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में भरानू उत्सव के सफल आयोजन के सन्दर्भ में विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस वर्ष भरानू उत्सव का भव्य आयोजन 25 जनवरी से 28 जनवरी 2023 तक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भरानू के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा।

25 से 27 जनवरी तक कब्बड्डी और वालीबाल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी ।महिलाओं के लिए रस्साकस्सी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। 28 जनवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें हिमाचल प्रदेश के सुप्रसिद्ध कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा।

स्थानीय कलाकार भी इस आयोजन का अहम हिस्सा होंगे। 24 जनवरी को प्रवेश शुल्क प्राप्त किया जाएगा तथा 25 जनवरी को खेलकूद प्रतियोगिता प्रारंभ की जाएगी। यह प्रतियोगिता पंचायत स्तर पर आयोजित की जाएगी।

स्कूल, कालेज और अन्य सरकारी विभागों की टीमें भी खेलकूद प्रतियोगिता में भाग ले सकती हैं। सभी खिलाड़ियों को अपनी पहचान के लिए कोई न कोई दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा।

बिना पहचान पत्र के खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में शामिल नहीं किया जाएगा। पहचान पत्र अति अनिवार्य होगा यह खिलाड़ी अवश्य सुनिश्चित कर लें। महिलाओं के लिए रस्साकस्सी प्रतियोगिता ग्रामीण स्तर व पंचायत स्तर पर होगी। कबड्डी, वालीबाल का प्रवेश शुल्क 3100 और रस्साकस्सी प्रतियोगिता का प्रवेश शुल्क 1100 रुपये होगा।

कबड्डी और वालीबाल प्रतियोगिता के विजेता को 51000 रुपये का नकद पुरस्कार तथा चमचमाती ट्रॉफी प्रदान की जाएगी और उपविजेता टीमों को 25000 रुपये का नकद पुरस्कार और और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। रस्साकस्सी प्रतियोगिता के विजेता को 11000 का नकद पुरस्कार तथा उपविजेता को 5100 रुपये का नकद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: