कुनिहार नालागढ़ मार्ग पर ग़म्बरपुल के पास बारिश से भारी नुकसान

Spread with love

नुकसान की भरपाई करेगी सरकार

शिमला। जिला सोलन के अर्की विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुनिहार नालागढ़ मार्ग पर ग़म्बरपुल के पास बादल फटने के बाद हुई बारिश से भारी तबाही हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिन में बादल फटने से कई जगहों पर पानी के साथ भारी मलबा आ गया। इसमें गाड़ियां दब गई और मकानों को नुकसान पहुंचा।

जहां यह घटना हुई वहां बसें सवारियां चढ़ाती और उतारती हैं पर घटना के समय कोई भी गाड़ी वहां नहीं थी जिस कारण कई जानें बच गईं।

अभी तक इस हादसे में कोई भी जानी नुकसान का समाचार प्राप्त नहीं हुआ है। लेकिन लाखों के नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है।

भारी बारिश से हुए नुकसान पर विधायक व कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी ने गहरा दुःख जताया है। भारी बारिश से एक रिहायशी मकान को भारी क्षति पहुंचने पर विधायक संजय अवस्थी ने प्रभावित परिवार को हरसंभव आर्थिक मदद देने का भरोसा दिलाया है।

अवस्थी ने कहा कि भारी बारिश के चलते हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रशासन की टीम को मौके पर भेजा गया है और नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन को आदेश दिए गए हैं। साथ ही प्रदेश सरकार की ओर से भी प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

अवस्थी ने भगवान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि भारी बारिश से किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन जो माल का नुकसान हुआ है उस पर गहरा दुख जताया और बारिश से हुए नुकसान भरपाई का भरोसा दिया।

अवस्थी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान को लेकर बेहद गंभीर है और प्रभावित परिवारों की हरसंभव मदद करेगी।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि बरसात के मौसम में सावधान व सतर्क रहें और किसी भी आपदा की आशंका को देखते हुए विभाग को सूचित करें। उन्होंने लोगों से नदी नालों से दूर रहने की भी अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: