महंगाई, बेरोजगारी, लूट और झूठ- भाजपाई सत्ता ने पिलाया खून का घूँट : रणदीप सुरजेवाला

Spread with love

सत्ता के घमंड में मगरूर किया हिमाचल को मजबूर

शिमला। देश व प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर हैं, लेकिन जोइया मामा सत्ता के नशे में चूर हैं। प्रदेश को लूट और झूठ के अंधकार में धकेल दिया है।

अब वोट की चोट का समय आ गया है। यह बात आज शिमला में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कही।

सुरजेवाला ने शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आज महंगाई से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

रसोई गैस की क़ीमत 400 से 1150 हो गई है। तेल 85 से 190 रूपये हो गया। दाल, आटा, चीनी, चावल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि सरकारी आँकड़ों के मुताबिक ही प्रदेश में 8.82 लाख युवाओं के पास कोई रोजगार नहीं है। मोदी के दो करोड़ रोजगार हर साल देने के वादे की तरह जयराम ठाकुर सरकार के वादे भी ‘जुमले’ साबित हुए।

उन्होंने कहा कि गुरु और चेला एक से बड़े एक जुमलेबाज निकले।

नौकरी देने की बजाय भाजपाई भ्रष्टाचार के चलते मिलने वाली नौकरी भी छिन गई। हिमाचल में पुलिस भर्ती पेपरलीक घोटाला, शिक्षक-प्रोफेसर भर्ती घोटाला ने प्रदेश के युवाओं के दिलों पर गहरे घाव दिए हैं।

मोदी सरकार ने ‘इंडिया ऑन सेल का फट्टा लगा दिया है। मोदी सरकार ने 27 हजार किमी राष्ट्रीय राजमार्ग बेचे, बिजली कारखाने, 25 सरकारी हवाई अड्डे व बंदरगाह बेच दिए।

आज 8 नवंबर 2022 को नोटबंदी की छठी बरसी है। मोदी ने कहा था कि नोटबंदी के 50 दिन बाद अगर गलती मिल जाए, तो जनता सजा दे। यह सबसे मूर्खता पूर्ण फैसला था।

वोट की चोट से भाजपा को सजा देने का वक्त आ गया है। नोटबंदी से कैश का भुगतान खत्म हो जाना चाहिए था पर अर्थव्यवस्था में “कैश इन सर्कुलेशन ” साल 2016 के ₹17.97 लाख करोड़ से बढ़कर साल 2022 में 230.88 लाख करोड़ हो गया है।

फर्जी नोट खत्म हो जाने चाहिए थे पर साल 2020-21 के मुकाबले साल 2021-22 में 500 रु. के फर्जी नोट की संख्या 102 प्रतिशत बढ़ गई और 2000 रु. के फर्जी नोटों की संख्या 50 प्रतिशत बढ़ गई।

उन्होंने पूछा कि भाजपा राहुल गाँधी से बीजेपी डरती क्यों हैं। रवि शंकर को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, उन्हें बीजेपी भी गंभीरता से नहीं लेती है।

राहुल गाँधी से बीजेपी घबराई हुए है। राहुल भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं जिससे बीजेपी बौखला गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: