भाजपा तोड़ने और कांग्रेस जोड़ने की करती है बात : जगजीत शर्मा

Spread with love

धर्मशाला/शिमला। आरपीजीएस कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं हिमाचल प्रदेश के प्रभारी जगजीत शर्मा ने धर्मशाला में पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

शर्मा ने कहा कि आज देश व प्रदेश की जो हालात हैं कहीं पर भी शिक्षा, रोजगार, विकास व जनहित नीतियों की बात नहीं होती। युवाओं को हिजाब, सिक्ख, मंस्जिद, मंदिर के नाम पर उलझाया हुआ है।

भाजपा का काम तोड़ने का है जोड़ने का नही। भारत देश सभी धर्मों व जातियों से मिलकर बना है, इसलिए भारत देश को हिंदुस्तान भी कहा जाता है तथा भारत देश का नाम विश्व में सम्मान के साथ लिया जाता है।

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो अंदोलन में कांग्रेस सभी जातियों को साथ लेकर चलेगी क्योंकि केवल कांग्रेस पार्टी ही सभी धर्म व वर्ग के लोगों को जोड़कर चलने में भरोसा करती है।

जगजीत ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कहा था मैं चाय बनाता हूं और देश की भोली भाली जनता ने भी चाय बनाने वाले के हाथों में देश की सत्ता सौंप दी।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ाकर देश की जनता को मुर्ख बनाया तथा इसका ठिकरा तेल की कंपनियों पर फोड़ दिया।

पेट्रोल व डीजल की कीमतों को कम नही किया गया बल्कि बेहाताशा बढ़ाकर चंद क़ीमत कम कर दी जो ऊँट के मुँह में जीरे के समान हैं। अब जैसे ही तेज की कुछ कीमतें कम हुई तो भाजपा मोदी सरकार की जय- जयकार कर रही है। यह कैसा दोगला पन है।

नरेंद्र मोदी तथा भाजपा की सरकारें लोगों को मुर्ख बनाते रहेंगे लेकिन इनके पाप का घड़ा अब भर चुका है।

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार को आड़े हाथों लेते हुए जगजीत शर्मा ने कहा कि पिछले लगभग साढ़े चार सालों में भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर प्रदेश को कई साल पीछे धकेल दिया है।

जयराम ठाकुर ने विकास के नाम पर केवल नरेंद्र मोदी का गुणगान कर सत्ता का सुख भोगा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल एक पर्यटन क्षेत्र है और इसकी विश्व भर में अपनी अलग पहचान है, परंतु आज यह पहचान कहीं गुम हो चुकी है।

प्रदेश में सड़कों की हालत खस्ता है, अस्पतालों में डाक्टर नही है, बेरोजगार रोजगार के लिए दूसरे प्रदेशों की खाक छान रहे हैं, किसान व बागवाग को उनका हक नही दिया जा रहा और प्रदेश के मुख्यमंत्री कह रहे हिमाचल देश में नम्बर एक है।

उन्होंने कहा भाजपा मिशन रपीट का सपना भूल जाए, क्योंकि 2022 के चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। आम आदमी पार्टी को लेकर जगजीत शर्मा ने कहा कि प्रदेश के 68 विधान सभा चुनावों में आप को चुनाव लड़ने के लिए कोई उम्मीदवार नही मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: