बच्चों को बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्प : राणा

Spread with love

सुजानपुर। मंगलवार को एचवीएन पब्लिक स्कूल ऊहल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। स्कूल प्रधानाचार्य ने स्टाफ के साथ विधायक का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। मुख्यातिथि ने अव्वल रहे छात्रों को सम्मानित किया और सभी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने शैक्षणिक, सांस्कृतिक, खेलकूद और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के प्रति प्रदेश सरकार कृत संकल्प है तथा इसी क्रम में प्रदेश के हरेक विधानसभा क्षेत्र में डे बोर्डिंग स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि शिक्षित एवं सजग युवा ही देश का भविष्य हैं, जो कि राष्ट्र के बेहतर निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने बच्चों से मन लगाकर पढ़ने व अपने अभिभावकों तथा गुरूजनों के प्रति आदर भाव रखने का भी आह्वान किया।

उन्होंने युवाओं को सभी प्रकार के नशों से दूर रहने का आग्रह करते हुए कहा कि नशा आर्थिक स्थिति को खराब करने के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा को भी खत्म कर देता है। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूल के बच्चों के लिए 11 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की।

इसके बाद विधायक राजेंद्र राणा ने विभागीय अधिकारियों के साथ लोगों की समस्याएं भी सुनी, जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया तथा शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: