ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन में हिमाचलियों की बल्ले-बल्ले, एआईएफएफ की विभिन्न कमेटियों में हिमाचल फुटबॉल संघ के चार सदस्यों का मनोनयन

Spread with love

हमीरपुर।अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की नवगठित कमेटी की पहली ही बैठक में हिमाचलियों ने अपना लोहा मनवा दिया है। कोलकाता में हुई महासंघ की पहली बैठक नई बनी विभिन्न कमेटियों में हिमाचलियों को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है।

बैठक की अध्यक्षता महासंघ के नवनियुक्त कल्याण चौबे ने की। यह जानकारी संघ के मीडिया कोऑडिनेटर सत्यदेव शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि कोलकाता में महासंघ की हुई बैठक में आगामी रूपरेखा के तौर पर विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है।

हर कमेटी में उपाध्यक्ष सहित 9 सदस्य होंगे। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ (एचपीएफए) के पांच सदस्यों का इन कमेटियों में पहली बार चयन किया गया है। संघ के महासचिव दीपक शर्मा को महासंघ की प्रतियोगिता कमेटी का उपाध्यक्ष बनाया गया है। समूचे देश में होने वाली एआईएफएफ की विभिन्न प्रतियोगिताओं का खाका इसी कमेटी के अधीन होगा।

हिमाचल प्रदेश फुटबॉल इतिहास में पहली बार अखिल भारतीय स्तर पर किसी हिमाचली को इतना महत्व मिला है। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ में कोषाध्यक्ष नरेश सिंह राणा को फुटसल कमेटी में सदस्य बनाया गया है। जबकि इस कमेटी के उपाध्यक्ष दमन-दयू से अमित खेमानी को नियुक्त किया गया है।

इसी तरह संघ के उपाध्यक्ष मोहम्मद इकराम को वीच फुटबॉल कमेटी में सदस्य बनाया गया है। लक्ष्यदीप के निजामूद्दीन इस कमेटी में उपाध्यक्ष होंगे। कर्नाटका के एम सत्यनारायण ग्रासरूट डवलपमेंट कमेटी में उपाध्यक्ष होंगे, जबकि हिमाचल से वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश खन्ना सदस्य होंगे, इसी तरह मध्यप्रदेश के अमित देब की उपाध्यक्षता वाली इंफ्रास्टक्चर डवलवमेंट कमेटी में हिमाचल फुटबॉल संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरुण शर्मा को सदस्य मनोनीत किया गया है।

एचपीएफए के महासचिव दीपक शर्मा, कोषाध्यक्ष नरेश राणा, उपाध्यक्ष नरेश खन्ना, अरुण शर्मा व मोहम्मद इकराम ने महासंघ के अध्यक्ष कल्याण चौबे, महासचिव शाहजी प्रभाकरण का आभार व्यक्त किया है।

उधर, हिमाचल फुटबॉल संघ के अध्यक्ष बलदेव तोमर, उपाध्यक्ष ओंकार नाथ कसाना, ऊना के जिलाध्यक्ष जतिंद्र सैणी, सुखविंद्र सैणी, पंकज दत्ता, सुरेश मान, मंडी के जिलाध्यक्ष लीला बिलास शर्मा, पंकज शर्मा, प्रवीण शर्मा, कुल्लू के अध्यक्ष राम सिंह, महासचिव पवन कुमार, पृथ्वी विक्रम सेन, एश्वर्य शर्मा, एचपीएफए के फीजियो डॉ. सुमित कुमार शर्मा, शिवम गुरुंग, दीपक, श्याम सुंदर शर्मा, हमीरपुर के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार, महासचिव संजेश जसवाल समेत अन्य पदाधिकारियों ने इस नियुक्ति पर सभी को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: