एयर अलायन्स – एयर इंडिया की फ्लाइट जल्द होगी शुरू : कश्यप

Spread with love

पवन हंस के भी बढ़ेंगे रुट, सस्ती होगी टिकट

शिमला, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की सिविल विमानक्षेत्र शिमला पर एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक भाजपा अध्यक्ष एवं संसद सदस्य शिमला की अध्यक्षता में आयोजित की गई ।

इस बैठक का उद्देश्य यात्रियों की सुविधाओं के दृष्टिकोण से हवाई अड्डों को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाना एवं आने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करना रहा।

बैठक में विमानपत्तन निदेशक अनिल कुमार सैनी, संदीप सागर, कर्ण नंदा, कपिल ठाकुर, सतिंदर शांडिलया, पुनीत शर्मा, नीरज चौधरी, विपुल विद्या, डी पी सिंह, भाग माल एवं सुमेद शर्मा उपस्थित रहे।

शिमला एयरपोर्ट 1987 में बना था और 109 एकड़ ज़मीन में बना है।

उड़ान-3 स्कीम के अंतर्गत हेरिटेज नामक ऑपरेटर ने धर्मशाला शिमला, कुल्लू शिमला, चंडीगढ़ शिमला, हिंडन शिमला फ्लाइट रूट लिया है। सांसद सुरेश कश्यप ने पूछा कि इस कंपनी का विमान क्यों नहीं उड़ रहा है।

बैठक में बताया गया कि 2019-20 में कुल 1431 फ्लाइट आगमन प्रस्थान, 2020-21 में कुल 626 फ्लाइट आगमन प्रस्थान और 2021-22 में 31 अगस्त तक 264 फ्लाइट आगमन प्रस्थान हुई है।

सुरेश कश्यप ने कहा कि अलायन्स एयर – एयर इंडिया जल्द अपनी फ्लाइट शुरू करने जा रहा है और पवन हंस भी अपने रुट बढ़ाने वाला है जिससे लोगों का शिमला में आवागमन बढेगा।

कश्यप ने कहा कि टूटू से शिमला एयरपोर्ट के रास्ते की मरम्मत भी जल्द की जाए और इस मार्ग पर ज़्यादा से ज़्यादा स्ट्रीट लाइट भी लगें।

एयरपोर्ट अथॉरिटी भी इस मार्ग पर सोलर लाइट लगाएगी।

बैठक में एयरपोर्ट के पास होम स्टे की सुविधा बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग कुछ प्रोपोजल बनाए जिससे आने वाले पर्यटकों को सुविधा मिले।

वर्तमान में पवन हंस द्वारा उड़ान 2 के अंतर्गत हेली टैक्सी सुविधा यहां चल रही है और पवन हंस द्वारा जल्द ही और सस्ती की जाएगी हवाई टिकट।
सुरेश कश्यप ने कहा शिमला एयरपोर्ट से जो विमान उड़ रहे हैं, उनकी ज़्यादा पब्लिसिटी भी होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: