अग्निपथ योजना से युवाओं का उज्जवल भविष्य होगा सुनिश्चित : वीरेंन्द्र कंवर

Spread with love

हिमाचल। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, पशु पालन एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने सेना भर्ती के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लॉंच की गई अग्निपथ योजना का समर्थन किया है। उन्होंने आज यहां कहा कि विपक्षी दल इस निर्णय पर देश के युवाओं को भ्रमित करने का कुप्रयास कर रहे हैं।

वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए और सेना में सेवा के उनके उत्साह को देखते हुए इस योजना को पुरानी व्यवस्था के साथ एकीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि यह योजना युवाओं के सशस्त्र बलों में शामिल होने और राष्ट्र की सेवा करने के सपनों को पूरा करने का सुनहरा अवसर प्रदान करेगी।

इससे युवा सैन्य अनुशासन, प्रेरणा, कौशल और शारीरिक फिटनेस को आत्मसात कर सक्षम बन सकेंगे। इस योजना से बेहतरीन कौशल, प्रमाणन और डिप्लोमा, उच्चतर शिक्षा, क्रैडिट के माध्यम से वे आसानी से समाज से जुड़ने में सक्षम होंगे।

उन्होंने कहा कि इस योजना से वर्षों के सैन्य प्रशिक्षण, टीम निर्माण क्षमता, लोकाचार और भाई-चारे की भावना वाले आत्मविश्वास से भरे बेहतर नागरिकों का निर्माण सुनिश्चित होगा।

उन्होंने कहा कि सेवा के चार वर्ष पूर्ण होने के उपरान्त अच्छा वित्तीय पैकेज युवाओं को अन्य नागरिकों की तुलना में अधिक व्यवस्थित एवं जिम्मेवार बनाएगा और उन्हें उच्च शिक्षा के लिए कौशल संबंधी सर्टिफिकेट एवं क्रेडिट प्रदान किए जाएंगे।

वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि भ्रष्टाचार में संलिप्त विपक्षी दल उन पर हो रही जांच से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस योजना के बारे में दुष्प्रचार कर अपने लाभ के लिए युवाओं का उपयोग कर रहे हैं, जो कि निंदनीय है।

उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि अग्निपथ योजना के बारे में सटीक एवं तथ्यपरक जानकारी के लिए वे सरकार एवं सेना की ओर से जारी सूचनाओं पर ही विश्वास करें। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि यह योजना युवाओं के बेहतर भविष्य और भारतीय सेना को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से प्रारम्भ की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: