आज 29 नवंबर को कैसा रहेगा आपका दिन

Spread with love

मेष राशि :-

आज किसी के बहकावे में आकर कोई भी ऐसा कार्य न करें कि आपको बाद में पछताना पड़े। आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैय्या अपनाने की जरूरत है। आप अपनी बिजनेस को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं। बीपी के रोग से परेशानी हो सकती है।

वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन सावधानी से सोचने के बाद ही नई संपत्ति में निवेश करें। आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। लव लाइफ में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – स्लेटी है।

वृषभ राशि :-

आज पारिवारिक जीवन में सुख बढ़ने का समय होगा और त्योहार के मौसम में सभी के दिल में खुशी होगी। परिवार के लोगों का सहयोग काम में भी आपको मदद देगा, जिससे कार्य क्षेत्र में स्थितियां बेहतर बनेंगी।

अपने साथ काम करने वालों से अच्छा व्यवहार ही आपकी प्रशंसा का कारण बनेगा। दांपत्य जीवन में चले आ रहे, तनाव से मुक्ति मिलेगी, लेकिन जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहने की संभावना है, लेकिन आकस्मिक धन लाभ संभव है।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – केसरी है।

मिथुन राशि :

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आपको संभलकर फैसले लेने की जरूरत है। अगर आप खुद का बिजनेस करते हैं, तो आपको किसी से भी बात करते समय अपने शब्दों पर ध्यान देना चाहिए। कोई आपके शब्दों का गलत फायदा उठा सकता है।

किसी नयी डील में पैसा लगाने जा रहे हैं, तो पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर ले लें। आपको किसी काम में भाई का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। इस राशि के शिक्षकों को पदोन्नति मिल सकती है। जीवनसाथी से आपका रिश्ता मजबूत होगा।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

कर्क राशि :-

आज आपको आगे बढ़कर लोगों से बातचीत करनी चाहिए और अपना नेटवर्क बनाना चाहिए। आपको धन की प्राप्ति होगी। प्रेम और रोमांटिक संबंधों के लिहाज से आपका समय अच्छा है। पुराना रोग उभर सकता है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।

वाणी पर संयम आवश्यक है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। आप स्थिति संभालने में सफल हो सकते हैं। आप किसी रिलेटिव के साथ नए बिजनेस में पैसा लगाने से पहले थोड़ा ध्यान पूर्वक विचार करें तभी अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – पीला है।

सिंह राशि :-

आज दिल से मजबूत होंगे और बड़े काम हाथ में लेंगे, जो भविष्य में आपको फायदा देंगे। शादीशुदा जीवन में दिन काफी अच्छा बीतेगा और एक दूसरे को समझने में आसानी होगी, जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें भी अच्छे परिणाम मिलेंगे और अपने प्रिय व्यक्ति के साथ वक्त बिताने के अवसर मिलेगा।

खर्चे थोड़े से बढ़ेंगे, लेकिन आपको उन पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होगी। व्यापार के सिलसिले में उत्तम धन लाभ होगा और कोई नई डील साइन करने के लिए बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी दिन कोई बड़ी सौगात ला सकता है।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – गुलाबी है।

कन्या राशि :-

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। छोटे स्तर पर व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ हो सकता है।

लवमेट के लिये दिन रिश्तों में मिठास बढ़ाने वाला रहेगा। पार्टनर के साथ कहीं लंच पर जा सकते हैं। जो लोग प्रॉपर्टी का काम करते है, उन्हें किसी जमीन से फायदा हो सकता है। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – भूरा है।

तुला राशि :-

आज लंबी अवधि में भारी लाभ अर्जित करने के लिए आप नए उद्यम में निवेश कर सकते हैं। इस तरह के निवेश के लिए समय शुभ है। समय आपकी बेहतरी के लिए होगा और आप इसका लाभ बाद में प्राप्त कर पाएंगे, लेकिन अभी के लिए जैसा चल रहा है उसे वैसे ही आप चलने दें।

ऑफिस में बॉस से आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल सकता है। लवमेट कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। आपको आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते मिल सकते हैं। खुद पर भरोसा और धैर्य रखें तभी उत्तम रहेगा।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ग्रे है।

वृश्चिक राशि :-

आज आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। भाग्य का भी आपको सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य में सफलता मिलेगी और आपके रुके हुए काम बनेंगे। परिवार के लोगों का व्यवहार आपको मजबूती देगा। रिश्तो में प्रेम बढ़ेगा और अपनेपन मे भी वृद्धि को प्राप्त होगी।

धन संचय करने में सफलता मिलेगी। परिवार के छोटो का सुख भी आपको प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में दिक्कतें हो सकती हैं और जो लोग शादीशुदा जीवन जी रहे हैं उन्हें दांपत्य जीवन में तनाव मिल सकता है. जीवन साथी से कुछ मुद्दों पर सीधी बात करना जरूरी होगा।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – महरून है।

धनु राशि :-

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। हर कोई आपके साथ चलने की कोशिश करेगा। जो लोग कोर्ट-कचहरी के काम से जुड़े हैं, उनका काम अच्छे से पूरा होगा। आपको अपने काम में पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आपको जूनियर्स का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

आपको किसी दूसरे के काम से भी फायदा हो सकता है। घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। बिजनेस में कुछ करीबी लोग घर पर आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – आसमानी है।

मकर राशि :-

आज छात्रों के लिए भी यह दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। धन प्राप्ति सुगम होगी। किसी बड़े काम को करने की इच्छा बनेगी। कारोबार अच्छा चलेगा।

आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। किसी बात को लेकर आप उत्साहित हो सकते हैं। रुके हुए काम और पुरानी योजनाओं को निपटाने की कोशिश करेंगे। पढ़ते समय एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – संतरी है।

कुम्भ राशि :-

आज बहुत बढ़िया मूड में रहेंगे। ऑफिस में बहुत मेहनत करेंगे। उसका अच्छा लाभ भी मिलेगा। उनकी इनकम बढ़ेगी और आपको आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। पुरानी अटकी हुई योजनाएं पूरी होंगी। दांपत्य जीवन में आपको प्रेम और सुख मिलेगा और आपके अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी।

जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें अपने प्रियतम को प्रपोज करने के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और आप मजबूती से अपने कार्य में आगे बढ़ेंगे। किसी खास दोस्त से अचानक से मुलाकात हो सकती है।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – हरा है।

मीन राशि :-

आज आपका दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। इस राशि के जो लोग लेखक हैं, उनके विचारों का सम्मान होगा। आपकी लेखनी की हर जगह तारीफ होगी। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना आपके लिये बहुत फायदेमंद हो सकता है।

आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। इस राशि के जो लोग समाजिक संगठन से जुड़े हैं, उन्हें समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – श्वेत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: