आज 13 सितम्बर का राशिफल

Spread with love

मेष राशि :-

आज अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। आपकी गैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके पैसे को खत्म कर सकती हैं। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनकी परवाह करते हैं। उनके साथ अच्छा समय बिताएं और शिकायत करने का मौका न दें।

अस्थिर स्वभाव के कारण प्रियतम से आपके मतभेद हो सकते हैं। चीजें क्षेत्र में बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, यदि आप आगे बढ़कर उन लोगों से प्रार्थना करें जो आपको ज्यादा पसंद नहीं करते हैं।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – भूरा है।

वृषभ राशि :-

आज का दिन आपका सबसे अच्छा रहेगा। आप अपनी मेहनत और लगन से आगे बढ़ेंगे। आपका मन सामाजिक कार्यों में लगा रहेगा। जीवन में अपनों के प्यार और सहयोग से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी दोस्त को सरप्राइज देने का प्लान बना सकते हैं। किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का प्लान भी बना सकते हैं। गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें, आप अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ग्रे है।

मिथुन राशि :-

आज आप मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने की योजना बना सकते हैं। माता का सहयोग और सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। सुदूर यात्रा के लिए स्थिति अनुकूल रहेगी।

अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। शिक्षार्थियों के लिए भी दिन अच्छा है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपके लिए कई सकारात्मक चीजें लेकर आएगी।

अद्भुत जीवन-साथी मिलने के सुख को आप बड़े जोश के साथ महसूस कर पाएंगे। शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – महरून है।

कर्क राशि :-

आज काम के बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। सफलता का मंत्र उन लोगों की सलाह पर पैसा लगाना है जो मौलिक सोच रखते हैं और अनुभवी भी हैं।

आपको अपनी दिनचर्या से थोड़ा ब्रेक लेकर दोस्तों के साथ घूमने जाने की जरूरत है। संभव है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे कठिन दौर होगा, जो आपका दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। ऑफिस में मशीन खराब होने से परेशानी हो सकती है। यात्रा फायदेमंद लेकिन महंगी साबित होगी।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – आसमानी है।

सिंह राशि :-

आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। आपका मन जोश से भरा रहेगा। हर कोई आपकी बात ध्यान से सुनना चाहेगा। आपको खुद को सही साबित करने में कोई परेशानी नहीं होगी। आप कुछ नया करने की कोशिश करते रहें। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। किसी गरीब को कुछ दान करें, पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – संतरी है।

कन्या राशि :-

आज यश और कीर्ति में वृद्धि होगी, नए मित्र बनेंगे। लोगों की जरूरतों को समझने के लिए आपके पास नेतृत्व गुण और संवेदनशीलता है। अगर आप खुद को अभिव्यक्त करने की जिद करेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो धन की बचत करने में सफल रहेंगे। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे।

परिवार के सदस्यों को प्रोत्साहित करने का प्रयास करेंगे। आपको और आपके जीवन-साथी को वैवाहिक जीवन में थोड़ी गोपनीयता की आवश्यकता है।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – हरा है।

तुला राशि :-

आज अगर आप बाहर घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो आपका समय हंसी और खुशियों से भरा रहेगा। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी जरूरतों को नहीं समझते हैं।

लेकिन जरूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं है, बल्कि खुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने की है। प्यार के मामले में दिन थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। आपका समर्पण और आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहेगा और आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – श्वेत है।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन आपका सबसे अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। अकारण शुरू हुई रुकावटें अपने आप खत्म हो जाएंगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

आपको अचानक किसी समारोह का निमंत्रण मिल सकता है। रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। दोस्तों के साथ एडवेंचर पर जा सकते हैं, खूब मजा आएगा। सूर्यदेव को प्रणाम करने से, सब बेहतर ही होगा।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – स्लेटी है।

धनु राशि :-

आज ऑफिस में अचानक विवाद हो सकता है। भावुक होने से बचें। आज आप जीवन-साथी के साथ भविष्य की योजनाएँ बनाएंगे। घर खरीदने या बनाने के मामले में अपने पार्टनर की राय को नजरअंदाज न करें। आने वाले खर्चों के प्रबंधन को लेकर आपको मिलकर आगे बढ़ने की योजना बनानी होगी।

आप बहुत अच्छा समय बिता रहे हैं, आपके शत्रु शांत रहेंगे। प्रॉपर्टी को लेकर बड़े सौदे हो सकते हैं। आपको रोजमर्रा के कामों से लाभ मिल सकता है।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – केसरी है।

मकर राशि :-

आज मजेदार और पसंदीदा काम का दिन है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी। आने वाले समय में ऑफिस में आपका काम कई तरह से अपना असर दिखाएगा।

यदि आप डर की स्थिति से भागते हैं – तो वह हर तरह से आपका पीछा करेगी। आपका जीवन-साथी आपको खुश करने के लिए काफी प्रयास करता हुआ दिखाई देगा, जो उत्तम रहेगा।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

कुम्भ राशि :-

आज आपका दिन लाभकारी रहेगा। आपकी किसी विदेशी कंपनी के साथ साझेदारी हो सकती है। इसका लाभ आपको आने वाले समय में मिलेगा। लोगों के बीच आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप किसी रिश्तेदार के घर घूमने जा सकते हैं।

पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आप अपने माता-पिता के आशीर्वाद से जो भी काम शुरू करेंगे, उसे आप जल्द ही पूरा कर लेंगे। शिव चालीसा का पाठ करें, जीवन में सब ठीक हो जाएगा।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – पीला है।

मीन राशि :-

आज अनियमितताओं के कारण स्वास्थ्य प्रतिकूल हो सकता है। जीवन-साथी का प्यारा व्यवहार आपका दिन खुशनुमा बना सकता है। आर्थिक मामलों में थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। किसी करीबी के प्रति प्रेम पनप सकता है।

कोर्ट रूम का दौर हो सकता है। बच्चों से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ समय निकालें। किसी भी पार्टनरशिप बिजनेस में जाने से बचें। अतीत में की गई मेहनत का फल आपको मिल सकता है। आपका झुकाव अध्यात्म की ओर रहेगा।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – गुलाबी है।

सनातन धर्म के ऋषि-मुनियों ने समय की गति को बहुत पहले ही पहचान लिया था, इसीलिये कहा गया है कि – तिथि, वार, नक्षत्र, योग, और करण – ये पाँच काल के अंग हैं।

माँ लक्ष्मी जी आप सभी का सर्व-मङ्गल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: