प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजियार में 26 से 28 नवंबर तक आयोजित होगी पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता

Spread with love

चंबा। चलो चंबा अभियान के तहत आयोजित की जाने वाली विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं और गतिविधियों की श्रृंखला में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजियार में 26 से 28 नवंबर तक हिमालयन मोनाल राष्ट्रीय एरोफेस्ट 2021 का आयोजन किया जाएगा।

आयोजन के पुख्ता प्रबंधों को लेकर उपायुक्त डीसी राणा ने संबंधित अधिकारियों व आयोजन से जुड़े विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

उन्होंने बताया कि इस प्रतिस्पर्धा के तहत पैराग्लाइडिंग, एक्रोबैटिक पैराग्लाइडिंग शो, आरसी पैरामोटर शो और आरसी ड्रोन शो प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

उपायुक्त ने इस दौरान स्काई डाइविंग प्रतियोगिता आयोजित करवाने के लिए भी एसडीम डलहौजी और एसडीम चंबा को संभावनाएं तलाशने को कहा।

प्रतियोगिता के आयोजन की रूपरेखा पर विस्तृत समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने बताया कि प्रतिभागियों को 72 घंटे पहले कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाना आवश्यक होगा ।

उपायुक्त ने टेक ऑफ और लैंडिंग स्थल पर सिविल वर्क को जल्द पूरा करने को कहा।

आयोजन के दौरान साफ-सफाई पर विशेष बल देते हुए उपायुक्त ने पर्यावरण अनुकूल सामग्री के इस्तेमाल के निर्देश दिए । बैठक में प्रधान ग्राम पंचायत खजियार देशराज शर्मा ने बताया कि मेडिगला से लेकर खजियार व टेक ऑफ स्थल धरोता तक के संपूर्ण क्षेत्र में साफ सफाई की उचित व्यवस्था को सुनिश्चित बनाया जाएगा।

उपायुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि प्रतियोगिता से पहले प्रतिभागियों के उपकरणों और पैराग्लाइडिंग लाइसेंस, बीमा इत्यादि की जांच करना सुनिश्चित की जाए । उपायुक्त ने एसडीम चंबा से प्रतिभागियों के पंजीकरण के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि इस दौरान बचाव दल,एंबुलेंस, एनडीआरएफ टीम व संचार टीमें भी तैनात रहेंगी।
आयोजन स्थल पर प्रतिदिन 2 से 5 बजे तक पारंपारिक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: