विक्रमादित्य सिंह ने 20 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण और शिलान्यास

Spread with love

शिमला। लोक निर्माण विभाग व युवा खेल मामले मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला के सिराज क्षेत्र के ओगली पंचायत के जलोग में 20 करोड़ से अधिक की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के साथ-साथ शिमला ग्रामीण में विकास कार्यों के अंतर्गत किसी भी प्रकार की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विकास एक निरंतर प्रक्रिया है।

हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के सभी क्षेत्र में सड़क, पानी स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं को ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में लोगों को प्रदान करना है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने जहां प्रदेश के 1 लाख 36000 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम बहाल कर लाभान्वित किया है वहीं मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सुक्खू द्वारा शुरू की गई सुख आश्रय योजना से अनाथ बच्चों के पालन पोषण तथा उन पर उच्च शिक्षा तक पढ़ाई का खर्चा भी सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश को प्रदूषण मुक्त बनाने हेतु इलेक्ट्रिक वाहनों को भी प्रदेश में चलाने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की सोच से प्रदेश में दूध के मूल्य को 30 से बढ़ाकर 80 गाय का दूध तथा 100 भैंस के दूध को खरीदने का कार्य भी प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ किया जा रहा है। इससे क्षेत्र के ग्रामीण लोगों के व्यवसाय तथा आर्थिकी को बल मिलेगा।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को 1500 देने की बात जो हमारी सरकार द्वारा अपने घोषणापत्र में कही गई है इसे हम प्रथम चरण में मापदंडों के आधार पर चरणबद्ध तरीके से शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में राजीव गांधी डे मॉडल स्कूल को प्राथमिकता के आधार पर खोलने की बात कही गयी है। इस योजना से हम जलोग में डे मॉडल स्कूल को प्राथमिकता के आधार पर खोलेंगे।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पूरे विधानसभा क्षेत्र में हम पंचायतों में जाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता क्षेत्र के युवाओं को रोजगार प्रदान करना है।

इस कड़ी में वह सुन्नी डैम प्रोजेक्ट के अधिकारियों से बैठक कर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार दिलाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र ग्रामीण को सभी मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना उनका मुख्य उद्देश्य है।

उन्होंने कहा कि बसंतपुर से लुहरी सड़क को चौड़ा करना भी उनका मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि बसंतपुर से लुहरी सड़क को प्राथमिकता के आधार पर चौड़ा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत शिमला ग्रामीण में 65 किलोमीटर सड़कों के निर्माण हेतु 100 करोड राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने प्राथमिक पाठशाला पलगएड के भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।

इस दौरान पूर्व विधायक सोहनलाल तथा प्रदेश कार्यकारिणी कांग्रेस कमेटी के सचिव नीम चंद वर्मा तथा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोपाल शर्मा प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ता कमेटी के सचिव चंद्रशेखर शर्मा, एनएससी सुन्नी अध्यक्ष प्रदीप शर्मा पंचायत समिति बसंतपुर के उपाध्यक्ष प्रकाश कमल जिला परिषद मेंबर चुन्नीलाल एवं जिला परिषद सदस्य बसंतपुर रीना कुमारी तथा विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष भी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: