संगरोध केंद्रों में ठहरे हमारे अपनों के लिए दिल खोलकर करें मददः उपायुक्त

Spread with love

हमीरपुर, 15 मई,2020। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार रेड जोन से जिला में आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य रूप से संस्थागत संगरोध केंद्रों में रखा जा रहा है।

इन केंद्रों में लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के हरसंभव प्रयास जिला प्रशासन की ओर से किए गए हैं। इसमें जिला वासियों का सहयोग भी मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला से संबंधित हमारे अपने, जो कोविड-19 महामारी के कारण बाहरी राज्यों में विकट परिस्थितियों में फंसे हुए थे, प्रदेश सरकार की सहायता से अपने घरों तक सुरक्षित पहुंच रहे हैं।

रेड जोन क्षेत्रों से आने वाले ऐसे लोगों को निश्चित अवधि तक संगरोध केंद्रों में ही रखा जा रहा है। उपमंडल स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक इसके लिए संगरोध केंद्र स्थापित किए गए हैं। यहां इनके ठहरने इत्यादि की उचित व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय लोग भी इसमें सहयोग कर सकते हैं।

कोई भी दानी-सज्जन अथवा संस्था संगरोध केंद्रों में ठहरने वाले इन “हमारे अपनों” की सुविधा के लिए नया गद्दा (मैट्रेस), चादर, कंबल, तकिया, दैनिक उपयोग की वस्तुओं की किट जिसमें नया तौलिया, साबुन, टूथपेस्ट, टूथब्रश इत्यादि उपलब्ध करवा कर अपना बहुमूल्य सहयोग दे सकते हैं।

इसके लिए संबंधित पंचायत के प्रधान अथवा उपमंडल स्तर पर उपमंडलाधिकारी (ना.) से या फिर जिला प्रशासन से सम्पर्क करें।

उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के कारण देशभर में कई लोग विकट स्थितियों में रहने को मजबूर हैं। संकट में आए ऐसे लोगों की निःस्वार्थ सहायता करना हम सभी की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

हमीरपुर जिला ने प्रारम्भ से ही इसमें अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। प्रवासी मजदूरों एवं जरूरतमंदों को राशन की आवश्यकता के समय सभी दानी-सज्जनों एवं संस्थाओं ने आगे बढ़कर एकजुट प्रयासों से इसमें दिल खोलकर सहयोग किया।

सहयोग राशि की बात हो या फिर राशन किट्स की, यहां के लोगों की संवेदनाएं हमेशा जरूरतमंदों की मदद के प्रति बनी रहीं, जिसके लिए जिला प्रशासन सदैव आप सभी का कृतज्ञ रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: