शिक्षा मंत्री ने पन्ना प्रमुखों के साथ की वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक

Spread with love

शिमला, 17 मई, 2020। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज अपने बूथ नम्बर 86 के बूथ पालक के तौर पर स्ट्राॅबरी हिल्स् व स्प्रिंग फिल्ड में पन्ना प्रमुखों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक की।

उन्होंने इस बैठक के अंतर्गत पन्ना प्रमुखों को कोरोना संकटकाल के दौरान केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर जारी की गई विभिन्न सलाहों को अपनाने के लिए लोगों में जागरूकता प्रदान करने को कहा।

उन्होंने इस दौरान पन्ना प्रमुखों को सभी को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने व इसके अंतर्गत मांगी गई सूचना को सही रूप में सम्प्रेषित करने के प्रति लोगों को जानकारी देने को कहा ताकि व्यक्तिगत सुरक्षा के साथ-साथ हम सामाजिक सुरक्षा के प्रति भी सहयोग प्रदान करने में सक्षम हो सके।

उन्होंने मास्क के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर कार्यकर्ताओं को अपने घरों पर मास्क बनाने तथा घरेलु मास्कों का ही प्रयोग करने की सलाह दी ताकि इसे निरंतर धोकर पुनः इस्तेमाल किया जा सके जो कि सबसे सुरक्षित है।

उन्होंने कहा कि संकटकाल के दौरान लोग प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सहायता राहत कोष में अधिक से अधिक योगदान दें इसके लिए पन्ना प्रमुखों को जागृति प्रदान करनी होगी।

उन्होंने लोेगों के क्वाॅरेंटाइन के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्ति का दायित्व है कि वह क्वाॅरेंटाइन के नियमों का दृढ़ता के साथ पालन करना सुनिश्चित करें क्योंकि वह स्वयं के लिए, उसके परिवार, आस-पड़ोस व समाज के हित में है।

उन्होंने कहा कि आस-पड़ोस के लोग भी यह सुनिश्चित करें कि होम क्वाॅरेंटाइन में रह रहा व्यक्ति नियमों की अवहेलना या उल्लंघन न करें और यदि किसी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है तो पुलिस अथवा प्रशासन को उसकी सूचना अवश्य दें।

उन्होंने इस संबंध में प्रदेश सरकार की नीतियों और निर्णयों को घर-घर तक पहुंचाने का पन्ना प्रमुखों को निर्देश दिए।

उन्होंने पन्ना प्रमुखों से कहा कि अपने-अपने बूथ में सभी शत-प्रतिशत लोेगों से सम्पर्क कर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपनाए जाने वाले मानकों तथा सरकार की निर्णय और नीतियों को पहुंचाए।उन्होंने आज इसके अतिरिक्त छोटा शिमला, खलीणी तथा कनलोग बूथों पर पन्ना प्रमुखों से संवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: