थुनाग के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही थुनाग प्रशासन की मोबाईल मैडिसिन सेवा

Spread with love

थुनाग (मंडी) 02 मई,2020। उपमण्डलाधिकारी नागरिक थुनाग, सुरेन्द्र मोहन ने जानकारी दी है कि आपदा की इस घड़ी में उपमण्डल प्रशासन थुनाग द्वारा गरीब, जरुरतमन्द, गम्भीर रोगियों तथा लाॅकडाउन का सही पालन करने वाले रोगियों को घर द्वार पर दवाईयां उपलब्ध करवाने के लिए मोबाईल मैडिसिन सेवा शुरु की गई है।

यह सेवा 26 मार्च 2020 को शुरु की गई थी। इस सेवा के अन्तर्गत जिन रोगियों की दवाईयां मण्डी, सुन्दरनगर तथा नेरचौक में मिलती है उन्हें ये दवाईयां मण्डी, सुन्दरनगर तथा नेरचौक से लाकर मोबाईल वैन द्वारा घर द्वार पर उपलब्ध करवाई जाती है।

इसके अलावा जो दवाईयां शिमला व चण्डीगढ में मिलती हैं उनकी दवाईयां ड्रग इन्सपैक्टर मण्डी के माध्यम से मंगवाकर मोबाईल वैन द्वारा घर द्वार पर ही उपलब्ध करवाई जाती है। लोगों द्वारा मंगवाई गई दवाईयां डाॅक्टर से जांच करवाने के बाद ही घर द्वार पर मुहैया करवाई जाती है।

इस सेवा के लिए प्रशासन ने नोडल अधिकारी कृष्ण चन्द ठाकुर व कर्मचारी राकेश कुमार को नियुक्त किया है तथा व्हाॅटसएप नम्बर 98169-68497 पर दवाईयों की डिटेल तथा पर्ची भेजकर दवाईयां मंगवाई जा सकती है।

मोबाईल मैडिसिन सेवा से अभी तक उपमण्डल के 100 से अधिक रोगियों की दवाईयां घर द्वार पर उपलब्ध करवाई गई है। इस सेवा से लाभान्वित हुए लोगों का कहना है कि उपमण्डल प्रशासन की यह सेवा उनके लिए वरदान साबित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: