इंसानियत सबसे बड़ा धर्म: राणा

Spread with love

नादौन। गौआष्टमी की पूर्व संध्या पर नादौन के भडोली भगौर में स्थित श्री लक्ष्मी नारायण गौशाला में चल रहे विशेष कार्यक्रम में सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

उनके साथ कांग्रेस के दीपक शर्मा व नरेश लखनपाल भी उपस्थित रहे। अपने संबोधन में राणा ने कहा कि इंसानियत सबसे बड़ा धर्म है क्योंकि ईश्वर ने तो इंसान को धरती पर भेजा, परंतु जाति, धर्म, राजनीति यह सब केवल इंसान ने ही बनाई है।

उन्होंने कहा कि गोवंश को संजोना हम सब का कर्तव्य है, इसलिए गोवंश को प्रयोग के बाद छोड़ देना पाप के समान है।

राणा ने कहा कि कलयुग के समाज में धर्म का कार्य करने वालों के कारण ही समाज टिका हुआ है। उन्होंने गौशाला के संस्थापक पंडित सुखदेव शास्त्री के कार्यों की प्रशंसा की। राणा ने अपनी संस्था सर्व कल्याणकारी संस्था की ओर से गोवंश के लिए जरूरी सामग्री मुहिया करवाई व गौशाला को एक तूड़ी का ट्रक भेंट किया।

उन्होंने बताया कि उनकी संस्था अभी तक 6175 कन्याओं का विवाह करवा चुकी है तथा 500 महिला मंडलों को 6 बार सम्मानित करने के साथ-साथ कई बड़े निशुल्क मेडिकल कैंपों का आयोजन भी करवा चुकी है।

कांग्रेसी नेता दीपक शर्मा ने कहा कि गोसेवा हमारे जीवन का अभिन्न अंग होना चाहिए। शर्मा ने कहा कि समाज निर्माण के लिए राजनीति सहित अन्य क्षेत्रों में निस्वार्थ लोगों को आगे आना चाहिए। वहीं सुखदेव शास्त्री ने मेहमानों का आभार जताया।

इससे पूर्व गौशाला की ओर से विपिन शर्मा, विनोद शर्मा, विनोद पाधा, आदि ने मुख्य अतिथि का भव्य स्वागत किया। राजेंद्र राणा ने गोवंश को चारा खिलाया तथा इसके बाद यहाँ चल रही कथा में भाग लिया। कथावाचक आचार्य शिव कुमार ने भगवान कृष्ण के कई प्रसंग सुनाए।

इस अवसर पर प्रधान दिलबाग सिंह, कमल पठानिया, होशियार सिंह, जगन्नाथ, आशीष ठाकुर, कुलदीप, देशबंधु शास्त्री, राजेंद्र शर्मा, जगदीश डोगरा, गोपी शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: