युवाओं को खेलकूद की ओर अग्रसर करना ही प्रदेश असली प्रगति : अभिषेक राणा

Spread with love

सुजानपुर। सुजानपुर में आयोजित अंडर-19 जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का बेहतरीन समापन हुआ।

सीनियर सैकेंडरी स्कूल सुजानपुर के प्रधानाचार्य डा रतन चंद ने बताया कि इस प्रतियोगिता के अवसर पर सर्वकल्याणकारी संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया अध्यक्ष और प्रवक्ता अभिषेक राणा ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की।

इस प्रतियोगिता में जिला के विभिन्न स्कूलों के करीब 200 खिलाड़ी भाग लिया। प्रतियोगिता में क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन, टेनिस, एथलेटिक्स और कुश्ती सहित विभिन्न खेलों में प्रतियोगिताएं आयोजित की गई हैं।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर अभिषेक राणा ने खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए उन्हें खेल के महत्व के बारे में संबोधित किया। अभिषेक राणा ने कहा कि खेल युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण गतिविधि है।

खेल से युवाओं को शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से लाभ होता है। खेल से युवाओं में अनुशासन, टीम वर्क और नेतृत्व के गुणों का विकास होता है। खेल युवाओं को स्वस्थ और सक्रिय जीवन जीने में मदद करता है।

अभिषेक राणा ने कहा कि युवाओं को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। सरकार और समाज को मिलकर युवाओं को खेलों में आगे बढ़ने के लिए सहयोग करना चाहिए।

अभिषेक राणा ने युवाओं को संदेश देते हुए आग्रह किया कि आप खेलों में भाग लें और खेलों के माध्यम से अपने जीवन को बेहतर बनाएं। खेल आपको एक अच्छा इंसान और एक अच्छे नागरिक बनने में मदद करेगा। जिससे न केवल आपका जीवन बल्कि समस्त देश का भविष्य सुधरता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: