वीर, निर्भीक व जांबाज हर्ष पोटन अल्पायु में वीरगति को हुआ प्राप्त, क्षेत्र में शोक की लहर

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। उपमंडल के थरोच का रहने वाला वीर, निर्भीक व जांबाज बेटा हर्ष पोटन अल्पायु में वीरगति को प्राप्त हुआ है। डयूटी पर तैनाती के दौरान हर्ष का अल्पायु में निधन हो गया है।

31 दिसंबर 1993 को जन्मे 27 वर्षीय दिवंगत हर्ष के सिर से मात्र 14 दिन की उम्र में मां की ममता छिन गई थी। तीन साल पहले पिता केवल राम पोटन ने भी संसार को त्याग दिया था।

चाचा हेतराम व चाची देवकू ने हर्ष की परवरिश की। मौत के आगोश में समाने से पहले हर्ष ने भाभी संधिरा को फोन कर परिवार का कुशलक्षेम भी पूछा था।

हाल ही में सिपाही से हवलदार के पद पर प्रमोशन हासिल हुई थी। इसके लिए उसे अब ट्रेनिंग पर भी जाना था। मिलनसार व हंसमुख स्वभाव का हर्ष जब भी गांव आता था तो हरेक से जरूर मिलता था।

10 दिन पहले ही छुट्टी से लौटकर ड्यूटी पर मध्य प्रदेश गया था। हालांकि प्रशासन के पास सोमवार दोपहर तक भी हर्ष की मौत से जुड़ी कोई भी सूचना उपलब्ध नहीं थी, लेकिन पारिवारिक जानकारी के मुताबिक रविवार रात हर्ष के एक साथी का भाभी को फोन आया था कि वो सब लोग बैठकर फ्रूट खा रहे थे।

इसी दौरान हर्ष बाथरूम में चला गया। जब वो काफी देर तक नहीं लौटा तो दरवाजा खोलने पर उसे बेसुध पाया। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वीर सपूत हर्ष की निधन से पूरे उपमंडल चौपाल में शोक की लहर दौड़ गई है ।

पूर्व जिला परिषद सदस्य बीना पोटन ने बताया कि परिवार में फोन करने वाले ने अपना परिचय सूबेदार के तौर पर दिया था। उन्होंने बताया कि हर्ष के माता-पिता का निधन पहले ही हो चुका है।

एक होनहार बेटे के निधन की आकस्मिक सूचना से समूचे इलाके में शोक की लहर है। इसी बीच शिमला के उपायुक्त आदित्य सिंह नेगी ने कहा कि कोई भी आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हुई है। सूचना मिलने के बाद उचित कदम उठाए जाएंगे।

चौपाल के पूर्व विधायक डॉ सुभाष मंगलेट, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रजनीश कीमटा , नेरवा वार्ड से पूर्व जिला परिषद सदस्या वीना पोटन व नेरवा नगर पंचायत की प्रधान बबीता तंगड़ा इक ने हर्ष पोटन की शहादत पर गहरा शोक प्रकट किया, उनके परिवार सेअपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं।

चौपाल के विधायक बलबीर सिंह वर्मा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि थरोच के रहने वाला बेटा देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद हुआ है। वीर सपूत को मैं नमन करता हूं।

उन्होंने कहा कि सपूत हर्ष पोटन ने सर्वोच्च बलिदान दिया है। विधायक ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: