वीरभद्र सिंह के निधन के साथ एक राजनीतिक युग का अन्त : विपिन सिंह परमार

Spread with love

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि वीरभद्र सिंह के निधन की खबर ने पूरे प्रदेश को शोकाकुल कर दिया है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह के निधन के साथ एक राजनीतिक युग का अन्त हुआ है।

उन्होंने वीरभद्र सिंह के निवास स्थान होलीलॉज में उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा उनके परिवारजनों से मिलकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह जनता के सर्वप्रिय नेता थे जिन्होंने छ: बार राज्य का मुख्यमन्त्री रहते हुए तह दिल से इस प्रदेश की सेवा की है। वे दृढ़ व्यक्तित्व के धनी, अपार ऊर्जा के स्त्रोत, नवविचार धारा के सवंर्धक, कुशल प्रशासक तथा प्रभावशली कार्यसाधक राजनेता थे।

परमार ने कहा कि वीरभद्र सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए कभी भी कोई पक्षपात तथा द्वेष की भावना से कार्य नहीं किया है। उनके द्वारा प्रदेश को दी गई सेवाओं को युगांतर तक याद किया जायेगा तथा प्रदेश की जनता उन्हें कभी भुला नहीं सकेगी।

उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह का निधन एक अपूर्णीय क्षति है जिसकी भरपाई करना मुश्किल है। उन्होने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है तथा दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान देने की कामना की है।

हिमाचल प्रदेश विधान सभा के उपाध्यक्ष डॅा हंस राज ने भी वीरभद्र सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है तथा शोक सतंप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: