विभिन्न विभागों से नियुक्त नोडल अधिकारियों एवं सहायक कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

Spread with love

शिमला। नायब तहसीलदार निर्वाचन शिमला (शहरी) संजीव शर्मा द्वारा उपायुक्त कार्यालय बचत भवन सभागार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न विभागों से नियुक्त नोडल अधिकारियों एवं सहायक कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

उन्होंने गठित विभिन्न समितियों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों को उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में अवगत करवाया ताकि शिमला शहरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न किया जा सके।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान सभी अधिकारी जिम्मेदारी के साथ कार्य करे ताकि चुनाव प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो।

उन्होंने कहा कि इस विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत 91 मतदान केंद्र स्थापित है जिसका भौतिक सत्यापन किया जा चुका है। इन मतदान केंद्रों में कुल 48279 मतदाता है। उन्होंने कहा कि छूटे हुए मतदाता नामांकन भरने की अंतिम तिथि के 10 दिन पूर्व पंजीकरण के लिए प्रारूप 6 पर दावा कर सकता है।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न विभागों से नोडल ऑफिसर की नियुक्ति की गई है जिसमें कानून एवं व्यवस्था प्रबंधन के लिए डीएसपी शिमला मंगतराम, स्वीप गतिविधियों के लिए पदम देव प्रवक्ता कॉमर्स, चुनाव सामग्री प्रबंधन के लिए तहसीलदार शिमला सुमेध शर्मा, चुनाव खर्च की निगरानी के लिए उप नियंत्रक हिमुडा चेतन पाटील, पर्यवेक्षक हेतु व्यवस्था के लिए तहसीलदार शिमला सुमेध शर्मा, डाक मतपत्रों को तैयार करने की व्यवस्था के लिए प्रवक्ता नीम चंद, पूर्वाभ्यास एवं मतगणना प्रबंधन के लिए तहसीलदार शिमला सुमेध शर्मा, निर्वाचन खर्चा के संबंध के लिए लिपिक निर्वाचन ब्रांच लक्ष्मी देवी, बसों की मांग के लिए आरएम एचआरटीसी विनोद शर्मा, बिजली व्यवस्था के लिए अधिशाषी अभियंता तनुज गुप्ता, पानी की व्यवस्था के लिए एजीएम एसजेपीएनएल सुमित सूद, सड़क की देखरेख के लिए अधिशाषी अभियंता प्रवीण, प्रशिक्षण प्रबंधन के लिए उपमंडलाधिकारी भानु गुप्ता, कंप्यूटर कार्य के लिए इंस्ट्रक्टर हितेंद्र शर्मा, मीडिया सेल के लिए सहायक लोक संपर्क अधिकारी नीतीश, सामान्य पत्राचार के लिए लिपिक लक्ष्मी देवी, होर्डिंग का स्थान चिन्हित करने एवं शिकायत सेल लिए तहसीलदार सुमेध शर्मा, कंट्रोल रूम तथा सभी प्रकार की अनुमति के लिए अधीक्षक सविता शर्मा, सी विजिल के लिए एई भूपेंद्र शर्मा, पीडब्ल्यूडी मतदाता के लिए तहसील कल्याण अधिकारी सुरिंदर भीमता एवं कोविड प्रबंधन के लिए डॉ राकेश गोयल को नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: