उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने सोमवार रात्रि शहर में किया नाइट कर्फ्यू का निरीक्षण, दुकानदारों को नियमों की पालना बारे दी सख्त हिदायत

Spread with love

सिरसा। उपायुक्त प्रदीप कुमार व पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने गत सोमवार रात्रि में शहर के विभिन्न स्थानों का दौरा करते हुए नाइट कर्फ्यू का निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने दुकानदारों को नाइट कर्फ्यू की पालना बारे सख्त हिदायत दी और कहा कि उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार के निर्देशानुसार जिला में रात्रि 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

नाइट कर्फ्यू का निरीक्षण करने के लिए उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने भूमणशाह चौक से बस स्टैंड होते हुए शिव चौक सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और दुकानदारों व जिलावासियों से आह्वान किया कि वे नाइट कर्फ्यू की पालना करें और रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू के दौरान सभी दुकान व प्रतिष्ठान बंद रहे और इसके साथ-साथ आवगमन भी न हो।

उपायुक्त ने दुकानदारों व जिलावासियों को हिदायत दी कि रात्रि 10 बजे दुकान खुली मिलने व अनावश्यक रूप से आगमन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने नाइट कर्फ्यू निरीक्षण के दौरान कहा कि दुकानदार रात्रि 10 बजे से कुछ देर पहले ही दुकान को बंद करने की तैयारी कर लें, ताकि रात 10 बजे तक दुकान बंद हो जाए और अनावश्यक आवगमन भी न रहे।

उन्होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू की उल्लंघना को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नाइट कर्फ्यू संक्रमण से बचाव के लिए आमजन की भलाई के दृष्टिगत लगाया गया है, इसलिए नाइट कफ्र्यू की ईमानदारी के साथ पालना करें और इस महामारी को फैलने से रोकने में अपना सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि जिला में कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसे रोकने के लिए सभी को कोरोना से बचाव उपायों व दिशा-निर्देशों की गंभीरता से अनुपालना करनी चाहिए।

मॉस्क, सोशल डिस्टेसिंग व स्वच्छता को विशेष रूप से अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे संक्रमण को फैलने से रोकने में प्रशासन का सहयोग करें। इस वैश्विक महामारी के खिलाफ सभी को मिलकर लडऩा होगा, तभी इस पर जीत सुनिश्चित होगी।

पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने भी नाइट कर्फ्यू निरीक्षण के दौरान दुकानदारों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि कोई भी नाइट कर्फ्यू की उल्लंघना करता पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्ती से पेश आते हुए नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने रात्रि में ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को भी निर्देश दिए कि नाइट कर्फ्यू की सख्ती से अनुपालना करवाना सुनिश्चित करें। सड़क पर पैदल या वाहन में रात्रि 10 बजे के बाद किसी भी प्रकार का अनावश्यक आवगमन नहीं होना चाहिए।

यदि कोई नाइट कर्फ्यू नियमों की उल्लंघना करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि शहर में लगातार गश्त करें, ताकि नाइट कर्फ्यू की पूर्ण अनुपालना हो सके।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिलावासी व दुकानदार नाइट कर्फ्यू की अनुपालना में पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें, ताकि संक्रमण के फैलने पर अंकुश लग सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: