उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने बांटे 43.62 लाख के चैक

Spread with love

देहरा। प्रदेश सरकार द्वारा अपने वर्तमान कार्यकाल में जनकल्याण के नए आयाम स्थापित किये हैं और सरकार द्वारा समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिये कई उत्थान योजनायें चलाई जा रही हैं। उद्योग व परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने लोक निर्माण विश्राम गृह परागपुर में लोगों को सम्बोधित करते हुए ने यह बात कही।

इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं के तहत 255 लोगों को 43 लाख 62 हजार रुपये के चैक वितरित किये।

इसके उपरांत उद्योग मंत्री ने लोक निर्माण विश्राम गृह परागपुर में जनसंवाद स्थापित कर जनसमस्याओं को सुना। बिक्रम ठाकुर ने जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकतम का मौके पर निपटारा किया तथा शेष के समयबद्ध निवारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बेहतर सार्वजनिक परिवहन सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि राज्य में युवाओं तथा बेरोजगारों को स्वरोजगार उपलब्ध करवाने के लिये मुख्यमंत्री स्वाबलंबन तथा स्टार्ट अप जैसी योजनाएं आरंभ की गई हैं जिसमें सरकार की ओर से युवाओं की पूरी तरह से मदद की जा रही है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रत्येक जरूरतमंद वर्ग के लिए पेंशन की व्यवस्था उपलब्ध करवाने का मार्ग सुनिश्चित किया है और चालू वित वर्ष में एक लाख और लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ मिलेगा। वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में 2 लाख 21 हजार लोगों को पेंशन स्वीकृत की गई है।

उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन पर सरकार द्वारा 1300 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: